सोमवार, जनवरी 21, 2013

पकड़ा गया आतंकी कसाब का सिरफिरा फैन

मुंबई। भारत में भी कोई पाकिस्तानी आतंकी आमिर अजमल कसाब का फैन हो सकता है। सहज यह विश्वास नहीं होता , लेकिन यह सच है। 26/11 हमलों के लिए दोषी पाए जाने के बाद फांसी पर चढ़ाए गए कसाब के एक सिरफिरे समर्थक को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। विकास यादव [19] नाम के इस शख्स पर फर्जी फोन कॉल के जरिये विमान को उड़ाने की धमकी देने का आरोप है।
पिछले साल मुंबई एयरपोर्ट और साकी नाका पुलिस स्टेशन में दर्ज तीन एफआइआर के अनुसार, यादव ने फर्जी फोन कॉल कर कसाब को न छोड़े जाने पर विमान का अपहरण कर उसे उड़ाने की धमकी दी थी। सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर दीपक पतंगड़े ने गुजरात के गुजरात के वापी से शुक्रवार को विकास यादव को गिरफ्तार कर लिया।
जांच के दौरान यादव ने पुलिस से कहा कि 26/11 के हमले में निडरता से 150 से ज्यादा लोगों की हत्या करने वाले आतंकी कसाब का वह फैन है। सबसे विचित्र बात यह है कि गुजरात में साबरमती पुलिस ने यादव के पिता गोरेलाल [45] को जनवरी 2011 में ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया था। पिता और पुत्र की इस जोड़ी ने अपने आप को डॉन दाऊद इब्राहिम का आदमी बताते हुए राजधानी और गरीब रथ ट्रेन को उड़ाने की धमकी दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: