रविवार, सितंबर 22, 2013

डीएम की अपील पर राजनाथ ने रद्द किया मुजफ्फरनगर दौरा

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह शनिवार को होने वाले अपने मुजफ्फरनगर दौरे को रद्द कर दिया है। ऐसा उन्होंने जिले के डीएम की अपील के बाद किया है। मुजफ्फरनगर के डीएम ने जिले के हालात सामान्य न होने की दलील देकर राजनाथ से यहां न आने की अपील की थी। इससे पहले शुक्रवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने भी दंगा ग्रस्त इलाकों का दौरा ऐन वक्त पर रद्द कर दिया था।
हालांकि आज होने वाले राजनाथ के दौरे को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा कर चुके हैं। हालांकि अखिलेश को कई जगहों पर लोगों का विरोध झेलना पड़ा था।
भाजपा की एक तीन सदस्यीय टीम भी रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर का दौरा कर चुकी है। भाजपा पहले ही मुजफ्फरनगर दंगों के लिए प्रदेश सरकार पर आरोप जड़ती रही है। वहीं सूबे की सरकार इसके लिए कांग्रेस और भाजपा को कटघरे में खड़ा कर रही है।

शुक्रवार को इस संबंध में भाजपा विधायक की पहली गिरफ्तारी को पार्टी ने सियासी फायदे के लिए उठाया गया कदम है। भाजपा ने इस पर अपना विरोध जताया है। उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार को इस मामले से संबंधित अन्य नेताओं की भी गिरफ्तारी की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: