गुरुवार, दिसंबर 10, 2015

आम जिंदगी को दर्षाती किरन मेहरा की पेटिंग्स


इंटरनेषनल चैंबर आॅफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री द्वारा मारवाह स्टूडियो के प्रांगण में किरन मेहरा - कल्परमेन की पेंटिग प्रदर्षनी का आयोजन किया गया जिसमें हवा, जल व पृथ्वी को केन्द्रित करते हुए पेंटिग्स बनाई गई। प्रदर्षनी का उद्घाटन बेल्जियम के राजदूत यन लक्स, सेक्रेट्री जनरल आॅफ राज्यसभा डा॰ योगेन्द्र नारायण, इंडियन फाॅरन सर्विजस से के॰वी॰ राजन व राजननिधि शर्मा उपस्थित हुए। 
किरन मेहरा ने अपनी पेटिंग्स के बारे में बताते हुए कहा मेरा अधिक समय विदेष में ही गुजरा है लेकिन मुझे जब भी खाली समय मिला तो मैने भारत आकर यहां की खूबसूरती को निहारा और अपने दिलो दिमाग में बसा लिया और जैसे ही मौका मिला उसे कैनवस पर उतार दिया। बेल्जियम के राजदूत यन लक्स ने कहा इनकी सभी पेटिंग्स वास्तिवक लगती है जो कि लाजवाब है। मुझे मारवाह स्टूडियो का वातावरण बहुत अच्छा लगा खासकर यहां के छात्रों की उर्जा और संदीप का जोष भरा स्वागत। 
आईसीएमईआई के अध्यक्ष संदीप मारवाह ने कहा कि इनकी पेंटिग्स में आम जिंदगी की तस्वीर नजर आती है और मैं तो यह कहूगां कि आम लोगों की जिंदगी पेटिंग्स में उतर आयी है चाहे वह कष्मीर की डल झील हो या केरल के समुद्र तट या फिर दिल्ली की बरसात का दृष्य।
प्रदर्षनी के अंत में संदीप मारवाह ने आए हुए अतिथियों को वल्र्ड पीस डेवलपेंट एंड रिसर्च फाउंडेषन की आजीवन सदस्यता प्रदान की।

कोई टिप्पणी नहीं: