गुरुवार, दिसंबर 10, 2015

फोन पर पाक भेज रहे थे जानकारी, दो गिरफ्तार


जोधपुर (वीटीएन)। जोधपुर के भाप थाना इलाके से दो कथित रूप से पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने गिरफ्तार पाक जासूसों के नाम ईलमदीन और दीना बताए हैं। पुलिस ने दोनों को मोबाइल फोन पर पाकिस्तान में सामरिक सूचनाएं देते हुए पकड़ने का दावा किया है। दोनों कथित जासूसों से पुछताछ की जा रही है।जोधपुर के भाप पुलिस स्टेशन के रोला गांव निवासी दीने खान उर्फ दीना गमना और सेतुसर हाल निवास इलमदीन ढ्ढस्ढ्ढ के लिए जासूसी कर रहे है। उन्होंने हाल ही में सेना की एक्सरसाइज की कई गोपनीय सामरिक सूचनाएं सीमा पार भिजवाई हैं. इसके बाद इनके फोन को सर्विलांस पर लगा दिया गया। पुष्टि होने पर हिरासत में ले लिया गया।
खुफिया सूत्रों के अनुसार दीनू खां व इलामुद्दीन नब्बे के दशक में भी सामरिक सूचनाएं पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। इलामुद्दीन सन 1993 में गिरफ्तार हुआ था।
दोनों को सजा भी सुनाई गई। कुछ साल सजा काटने के बाद दोनों बाहर आ गए थे। इलामुद्दीन सामरिक सूचनाएं पाकिस्तान भेजने के बदले हथियार मंगवाता था। जो देश में बेचता था। दोनों को तत्कालीन टाडा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था।
सूत्रों के अनुसार गिरफ्त में आए दोनों व्यक्तियों ने देश की सेना के मूवमेंट से जुड़ी सामरिक महत्व की सूचनाएं मोबाइल से पड़ोसी मुल्क तक भेजी थी। एजेंसियां आरोपियों के अन्य सहयोगियों के साथ-साथ सूचनाओं के संबंध में पूछताछ करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: