गुरुवार, दिसंबर 05, 2013

अश्लील इशारे पर फंसे निफ्ट के संयुक्त संचालक

भोपाल। फ्रेशर्स पार्टी में निफ्ट का संयुक्त संचालक बार-बार एक छात्रा को अश्लील इशारे कर रहा था। जिसे छात्रा के दोस्त ने गंभीरता से लिया। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और 'सच' सामने आ गया।
निफ्ट ने इसी साल 8 जुलाई को यहां अपना इंस्टीट्यूट खोला था। 8 सितंबर को निफ्ट की फ्रेशर्स पार्टी थी। इसमें संयुक्त संचालक बसंत कोठारी ने एक छात्रा को अश्लील इशारे किए। जिसको छात्रा के दोस्त ने देख लिया। उसने घटना की शिकायत निफ्ट के दिल्ली स्थित मुख्यालय में की। मुख्यालय ने निफ्ट भोपाल को एक कमेटी बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए। कमेटी ने कोठारी पर लगे आरोप की जांच शुरू की, तभी कमेटी में शामिल एक महिला ने भी कोठारी द्वारा उसे भी अश्लील इशारे करने की बात कही। इसके बाद कोठारी के खिलाफ स्टाफ की एक महिला कर्मचारी, दो महिला प्रोफेसर भी सामने आ गई।
इधर नोटिस उधर तबादला
मामले में लेटलतीफी होते देख छात्रा ने अक्टूबर के पहले सप्ताह में राज्य महिला आयोग में शिकायत कर दी। आयोग ने इस मामले में 29 नवंबर को संयुक्त संचालक कोठारी को नोटिस जारी किया। इधर नोटिस जारी हुआ और अगले दिन 30 नवंबर को कोठारी का तबादला जोधपुर कर दिया गया। उनके स्थान पर जोधपुर निफ्ट के संयुक्त संचालक बृजेश कुमार को भोपाल भेज दिया गया। निफ्ट में संचालक के पद पर एमपी निगम पदस्थ थे। लेकिन बसंत कोठारी के पदभार ग्रहण करने के पूर्व 30 जून को वह रिलीव हो गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: