सोमवार, फ़रवरी 24, 2014

शराब बेचने वाले परिवार का हुक्का-पानी बंद

नांगल चौधरी (हरियाणा)। नांगल कालियां गांव की पंचायत ने शराब बेचने वाले परिवार का हुक्का पानी बंद करने का फैसला किया है। उक्त परिवार की मुखिया सोना देवी पर पुलिस से सांठगांठ कर दबंगई करने का भी आरोप है। 1रविवार सुबह गांव की धर्मशाला में हुई पंचायत में सरपंच धर्मेद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में ग्रामीणों ने इसी वर्ष छह जनवरी को सड़क जाम करने पर पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमा वापस नहीं लिए जाने पर आगामी चुनावों का बहिष्कार करने की भी घोषणा कर दी। ग्रामीणों का आरोप है कि बहिष्कृत परिवार की दबंगई के चलते कई लोग गांव से पलायन कर चुके हैं। फैसले की अवहेलना करने वालों से 21 हजार रुपये जुर्माना वसूलने की भी घोषणा की गई है। इधर नांगल चौधरी थाने के उप निरीक्षक जसवंत सिंह ने दावा किया कि उचित कार्रवाई की जाएगी।
सरपंच पर आरोप
दूसरी तरफ पीड़ित पक्ष का कहना है रात को सरपंच धर्मेद्र सिंह व कुछ ग्रामीणों ने मिलकर उनके घर में तोड़फोड़ कर परिवार के साथ बदसलूकी और मारपीट की। ग्रामीण उन्हें बेवजह बदनाम कर रहे हैं।
यह है मामला
ग्रामीणों का आरोप है कि सोना देवी के इशारे पर 19 दिसंबर को गांव के एक परिवार पर जानलेवा हमला हुआ। पुलिस से मिलकर सोना देवी ने उल्टे पीड़ित पक्ष पर ही मुकदमा बनवा दिया था। ग्रामीणों ने एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई परंतु कोई फायदा नहीं हुआ। पांच जनवरी की रात सरपंच और कुछ ग्रामीणों पर मोहनपुर गांव के कुछ युवकों ने हमला किया। भागने के दौरान दबोचे गए दो युवकों ने महिला की भूमिका का खुलासा किया। इसके विरोध में छह जनवरी को ग्रामीणों ने नारनौल-कोटपुतली राजमार्ग जाम किया तो पुलिस से झड़प भी हुई। मौके पर पहुंचे एसपी जगत सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन दिया परंतु उलटा ग्रामीणों पर केस दर्ज हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं: