सोमवार, अक्तूबर 14, 2013

ड्राइवर ने खोला राज, विधायक के बेटे ही निकले रेहाना के काति

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर के बाहुबली बसपा विधायक हाजी अलीम चौधरी की पत्नी रेहाना बेगम की हत्या की गुत्थी दिल्ली पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। विधायक के दो बेटों दानिश और अनस ने अपने बिजनेस पार्टनर के चालक के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। विधायक का रेहाना की तरफ अधिक झुकाव व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बेरुखी से खफा बेटों ने सौतेली मां रेहाना की हत्या कर दी। पुलिस ने चालक नदीम को गिरफ्तार कर लिया जबकि दानिश व अनस की तलाश कर रही है।
पा विधायक हुए गा कि इस मामले में दो सौ से ज्यादा लोगों से पूछताछ की गई और विधायक सहित उनके सभी परिजनों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल और लोकेशन के बारे में पता लगाया गया। लोकेशन से जानकारी मिली कि रेहाना की हत्या से पहले मंगलवार रात को अनस और दानिश दिल्ली में थे। साथ ही दानिश के बिजनेस पार्टनर आरिफ के चालक नदीम की मौजूदगी भी न्यू जाफराबाद इलाके में मिली।
इसके बाद पुलिस ने मेरठ निवासी नदीम को गाजियाबाद के शहीद नगर से दबोच लिया। नदीम ने वारदात में हाथ होना स्वीकार किया और बताया कि गत सात अक्टूबर को आरिफ ने उसे बुलंदशहर में दानिश के पास जाने के लिए बोला।
नदीम आठ अक्टूबर को सुबह छह बजे दानिश के पास पहुंच गया। दानिश अपनी टाटा सफारी गाड़ी से नदीम के साथ हापुड़ गया और वहां अपने एक दोस्त से मिलकर वापस बुलंदशहर आ गया। इसके बाद शाम करीब चार बजे दानिश अपने छोटे भाई अनस और चालक नदीम के साथ दिल्ली के लिए चला। दोनों भाइयों ने नदीम को अपनी सौतेली मां रेहाना की हत्या की योजना बताई और उसे इसकी एवज में पांच लाख रुपये देने का वादा किया।
तीनों करीब साढ़े सात बजे न्यू जाफराबाद स्थित रेहाना के फ्लैट में पहुंचे। इसके कुछ समय बाद दानिश ने रेहाना के सिर व छाती में गोली मार दी। इसके बाद नदीम ने रेहाना पर ताबड़तोड़ वार किए। इस दौरान अनस ने नदीम से कहता रहा कि तब तक चाकू मारता रह, जब तक यह मर न जाए। हत्या के कुछ समय बाद तीनों वहां से निकल गए। दानिश गाजियाबाद में उतर गया और अनस को नदीम ने बुलंदशहर में छोड़ दिया और खुद वापस मेरठ आ गया।
अभी विधायक को क्लीन चिट नहीं:-
अतिरिक्त आयुक्त वीवी चौधरी के मुताबिक अभी इस मामले में विधायक सहित परिवार के अन्य लोगों को क्लीन चिट नहीं दी गई है। अब भी विधायक की पहली पत्‍‌नी कहकशां उर्फ कमर जहां, अन्य बेटे और दानिश का बिजनेस पार्टनर आरिफ भी शक के घेरे में है। अब तक की जांच में विधायक की भूमिका सामने नहीं आई है, लेकिन छानबीन जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं: