सोमवार, अक्तूबर 10, 2011

जादुई ट्रिक: इससे आपके काबू में होगें सब लोग


mohd salim
करियर में आगे बढना हो या पढ़ाई में हर व्यक्ति चाहता है कि वो अपने जीवन में तरक्की करे और उसे हर काम में सफलता मिले। लेकिन तरक्की या सफलता के रास्ते में दिक्क्तें तब आती हैं जब आपको सही मार्गदर्शन नहीं मिलता। ऐसे में किसी भी व्यक्ति से आप अपना काम तभी करवा सकते हैं या मदद ले सकते हैं जब वो आपके वश में हो। सभी चाहते हैं कि वो ऐसा कर पाएं। मगर उनके अंदर ये क्षमता कैसे आ सकती है ये बहुत कम लोग जानते हैं। दरअसल किसी को वश में करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है आपका व्यक्तित्व आकर्षक होना चाहिए।
ये हर व्यक्ति की चाहत होती  है कि उसका व्यक्तित्व आकर्षक हो, कोई भी उससे मिले तो प्रभावित हो। इसके जरूरी है कि आप आत्मविश्वास से भरे हों हर पल ऊर्जावान और जोश से भरपूर दिखाई दें आपके चेहरे पर हमेशा चमक बनी रहे। मुरझाया हुआ चेहरा किसी को आकर्षित नहीं सकता। परंतु आजकल की दौड़भाग भरे जीवन में खुद को हमेशा ऊर्जावान बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। तो आकर्षक व्यक्तित्व के लिए प्रतिदिन कुछ समय ध्यान अवश्य करें।
प्राचीन काल से ही सभी संत-महात्मा और ऋषिमुनियों द्वारा ध्यान किया जाता रहा है। ध्यान एक ऐसी शक्ति है जो आपके शरीर में अद्भूत ऊर्जा का संचार करती है। यह कभी ना खत्म होने वाली है। जितना अधिक ध्यान करेंगे आपके शरीर में उतनी अधिक किसी को आकर्षित करने की चुंबकत्व वाली शक्ति विकसित होती जाएगी। ध्यान से त्वचा में चमक आती है जिसे देखकर कोई भी आप पर मोहित हो सकता है।


http://visharadtimes.com/


कोई टिप्पणी नहीं: