मंगलवार, अप्रैल 26, 2016

सिंहस्थ कुंभ मेला : अव्यवस्था से गुस्साए साधुओं ने पुलिसकर्मी को पीटा

kumbh
उज्जैन। सिंहस्थ कुंभ में चोरी व अन्य घटनाओं के साधुओं में काफी रोष है। साधुओं के सामान की रविवार को चोरी हो गई है। जिससे गुस्साए साधुओं ने एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी। साधु संत के दत्त अखाड़ा जूनी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनका सामान चोरी हो रहा है। उनके वानों को नुकसान पहुंचाया गया है। शिकायत करने पर भी पुलिस ने कुछ नहीं किया। साधुओं ने एक चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था लेकिन पुलिस ने शनिवार को उसे छोड़ दिया। इससे साधु भड़क गए। उन्होंने न केवल पुलिसवालों की पिटाई की बल्कि सड़क भी जाम कर दी।
आप को बता दें कि दत्त अखाड़ा जूनी के मुखिया ने चेतावनी जारी कर कहा था,Óसेप्टिक टैंक ढके हुए होने चाहिए। 2000 लीटर पानी चाहिए। शाही स्नान तक ऐसा नहीं हुआ तो हम डुबकी लगाने जाने वाले लोगों पर गंदगी फेंकेगे।
उघर महंत नागा बाबा नरसिंह गिरी ने भी पुलिस पर आरोप लगाया कि मुझे नहीं पता कैसे, लेकिन किसी ने पैसों व दस्तावेजों का झोला चुरा लिया। साथ ही चोर गौरीशंकर माला भी ले गए। उन्होंने कहा कि नाशिक कुंभ में बेहतर सुविधाएं थीं। हालांकि स्वामी अवधेशानंदजी और विवादित धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद को कोई दिक्कत नहीं है। कुंभ के लिए 25 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषछ के प्रमुख नरेंद्र गिरी ने भी चोरी और तोडफ़ोड़ की शिकायत की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर नौ मई को दूसरे शाही स्नान से पहले सुधार नहीं किया गया तो वे सिंहस्थ छोड़कर चले जाएंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठ अधिकारियों ने पहले शाही स्नान पर साधुओं से पहले स्नान कर लिया। यह साधुओं का अपमान है।

कोई टिप्पणी नहीं: