मंगलवार, अप्रैल 26, 2016

उत्तर प्रदेश के दादरी में बदमाशों से मुठभेड़ में दरोगा की मौत, दादरी थाना इंचार्ज सस्पेंड

mohammad-akhtar SI
लखनऊ। गौतमबुद्ध नगर के दादरी नई बस्ती में सोमवार सुबह पांच बजे कोतवाली से महज 100 मीटर की दूरी पर अयूब गली पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक दारोगी की गोली लगने से मौत हो गई। जबकि बदमाश भागने में सफल रहे। पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक 14 पुलिसकर्मियों की एक टीम फुरकान के घर में छिपे अपराधी जावेद और उसके गैंग को दबोचने पहुंची थी, लेकिन घर में छिपे अपराधियों ने बेहद करीब से सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद अख्तर को गोली मार दी।
उधर पुलिस इस मुठभेड़ से मोहम्मद अख्तर के साथ गई पुलिसकर्मियों की भूमिका पर ही सवाल खड़े हो गए हैं। जानकारी के अनुसार अख्तर की गर्दन को चीरती हुई सामने वाले घर के गेट में गोली जा लगी। जिसके घर के गेट में गोली लगी, उसके मालिक दिलशान के मुताबिक गोली की आवाज सुनकर वो अपने बच्चों को लेकर अंदर की तरफ भागा, बाहर क्या हुआ उसे पता नहीं। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ के बाद सारे अपराधी और घर का मालिक फुरकान घर के ऊपर लगी सीढिय़ों से भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने पास ही जावेद के घर का दरवाजा तोड़कर तलाशी ली, लेकिन वो हाथ नहीं आया।  इस मुठभेड़ को लेकर कई सवाल जरूर उठ रहे हैं।
मोहम्मद अख्तर के मामू मोहम्मद इकबाल ने आरोप लगाया कि गोली पुलिस ने मारी है। उनका आरोप है कि मोहम्मद को गोली लगने के बाद सभी पुलिसकर्मी उन्हें छोड़कर भाग गए और करीब डेढ़ घंटे बाद उसका शव लेने आए। परिवार अब सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी किरण एस का कहना है कि घरवालों के आरोपों की जांच हो रही है।
पुलिस के मुताबिक जावेद पर 15 से ज्यादा केस दर्ज हैं। पूरे गैंग को पकडऩे की कोशिश की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: