गुरुवार, जनवरी 28, 2016

एरीयर के लिए दरदर भटक रहा डाक्टर

लखनऊ, सलीम। बहराइच के ब्लाक फखरपुर के एक डाक्टर का एरीयर सिर्फ इस लिए नहीं दिया जा रहा है कि वे संप्रदाय विशेष से संबंध रखता है। इस संबंध में चिकित्सक ने संबंधित मंत्रालयों को पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाई है।
जानकारी के अनुसार बहराइच के ब्लाक फखरपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डा. सैयद जफर हुसैन चिकित्सा अधिकारी के पद पर गत कई वर्षों से कार्यरत हैं। उत्त प्रदेश शासन द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी बहराइच को जारी पत्र संख्या-वे0आ0-2562/ दस-54(एम) 2008 टी0सी0 दिनांक 30 अगस्त 2013 में कहा गया था कि इनका वेतन निर्धारण और एरियर प्रदान करने के लिए कार्रवाई की जाए। जब से अब डा. जफर को एरियर नहीं दिया गया है। इस संबंध में वह कई बार मुख्य चिकित्साधिकारी और संबंधित अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं। डा. जफर का कहना है कि उनके क्षेत्र में सभी चिकित्सकों आदि को एरियर मिल चुका है। उनके जानबूझ कर प्रताड़ित किया जा रहा है।  
बाहराइच के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कुल भूषण जैन से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि डा. जफर का एरियर संबंधित मामला उनके संज्ञान में आया था। उनके कार्यालय से एरियर संबंधित सभी कार्रवाई पूरी की गई है। लेकिन एडीशनल सीएमओ डा. बादिल उनसे कुछ चाहते हैं इस लिए वह उनकी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं। जिससे उनको एरियर मिलने में परेशानी आ रही है। जब उनसे पूछा गया कि वह क्या चाहते हैं तो सीएमओ का कहना था कि आप खुद बात करलो। 
इस संबंध में जब डा. बदिल से बात करनी चाही, तो पहले उन्होंने फोन नहीं उठाया। कई बार प्रयास के बाद डा. बदिल ने फोन (9410107775) उठा लिया और कहने लगे कि यह सिम उनको गाजियाबाद के पास किसी ट्रेंन में पड़ी मिली है। जिसकी है वह आकर ले जाए। जब इस बात की जानकारी सीएमओ को दी गई उन्होंने बता कि डा. का नंबर (9410107775) है और वह झूठ बोल रहे हैं। वह बहराइच में ही हैं क्योंकि कल यानी श्ुक्रवार के प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अविन्द्र कुमार का और श्निवार को समाज कल्याण के अधिकारियों का बहराइच जनपद में दौरा है, उनकी तैयारियों पूरा अमला लगा हैं।          

कोई टिप्पणी नहीं: