रविवार, जून 08, 2014

दादरी में भाजपा नेता की हत्या के बाद आगजनी, रैपिड एक्शन फोर्स तैनात

ग्रेटर नोएडा। भाजपा नेता और दादरी नगर पंचायत की अध्यक्ष गीता पंडित के पति विजय पंडित [37] की शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे दो मोटरसाइकिल पर सवार चार हथियारबंद बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वे हवाई फायर करते हुए फरार हो गए। इस दौरान बदमाशों की एक बाइक वहीं गिर गई जिसे छोड़ कर वे फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। तनाव बरकरार है। बाजार बंद है। पूरे कस्बे में सन्नाटा पसरा हुआ है। अंतिम संस्कार कर लौट रही भीड़ कर सकती है कोतवाली का घेराव।
गौरतलब है कि दादरी नगर पंचायत अध्यक्ष के पति विजय पंडित की बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार रात गोली मार कर हत्या कर दी थी।पुलिस के मुताबिक यह चुनावी रंजिश का मामला नहीं है जबकि परिवार का कहना है कि उन्हें धमकियां पहले से मिल रही थीं और यह चुनावी रंजिश का मामला है।
विजय पंडित की हत्या के बाद फैले तनाव को देखते हुए पूरे गौतम बुद्ध नगर जिले में धारा 144 लगा दी गई है। जिलाधिकारी ए वी राजमौली ने पड़ोसी जिलों से लाकर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है। पीएसी और आरएएफ को भी पूरे इलाके में तैनात कर दिया गया है।
वहीं, इससे पहले वारदात से आक्रोशित लोगों ने दादरी जीटी रोड पर जमकर बवाल किया। रोडवेज की बस, ट्रक व टैंकर समेत करीब 16 वाहनों में आग लगा दी। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को दर्जनों राउंड फायर करने पड़े। भीड़ ने भी पुलिस और वाहनों पर पथराव किया। इस दौरान दादरी कोतवाल सहित 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए। विजय पंडित भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भी रहे हैं। लोकसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी व सांसद महेश शर्मा के पक्ष में प्रचार की कमान संभाली थी। इस दौरान उन्हें चुनाव प्रचार से हटने की धमकी दी गई। न हटने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। मामले की लिखित शिकायत उन्होंने दो अप्रैल को दादरी कोतवाली में दी थी। विजय के भाई की जीटी रोड पर परचून की दुकान है। शनिवार को विजय दुकान पर आए थे। रात को वह पैदल ही ब्रह्मापुरी स्थित अपने आवास के लिए लौट रहे थे। तभी आए बदमाशों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर जीटी रोड पर अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते पूरा बाजार बंद हो गया। आसपास के लोगों ने तत्काल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें यशोदा अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां पर उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक, भाजपा नेता को एक गोली मुंह, एक छाती व एक कान के पीछे लगी थी।
रैपिड एक्शन फोर्स तैनात
जिलाधिकारी एवी राजामौली ने घटना की गंभीरता देखते अन्य जनपदों की पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स को दादरी बुला लिया है। आला अफसर मौके पर पहुंच गए। ध्यान रहे कि विजय पंडित भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भी रहे हैं। लोकसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी व सांसद महेश शर्मा के पक्ष में प्रचार की कमान संभाली थी। इस दौरान उन्हें धमकी दी गई थी कि चुनाव प्रचार से नहीं हटे तो जान से मार दिया जाएगा। मामले की लिखित शिकायत उन्होंने दो अप्रैल को दादरी कोतवाली में दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: