गुरुवार, मार्च 27, 2014

..जब आग की तरह फैली लता मंगेशकर के निधन की अफवाह

मुंबई। लोग अभी मशहूर फिल्म अभिनेत्री नंदा के
निधन के सदमे से उबरे भी नहीं थे कि इंटरनेट पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर के गंभीर रूप से बीमार और फिर निधन की अफवाह बहुत तेजी से उड़ने लगी। लता मंगेशकर के करोड़ों फैंस ने तब राहत की सांस ली, जब खुद उन्होंने ट्वीट करके अपने निधन से जुड़ी अफवाहों पर विराम लगाया।
लता मंगेश्कर ने ट्वीट किया, 'नमस्कार, मेरी तबीयत के बारे में अफवाहें फैल रहीं हैं पर आप सबका प्यार और दुआएं हैं कि मेरी तबीयत बिलकुल ठीक है।' लता ने अभिनेत्री नंदा के निधन पर भी शोक जताया। उन्होंने कहा वह बचपन से ही बहुत अच्छी दोस्त और अभिनेत्री थीं। दोनों का मिलना तब हुआ था, जब लता बाल कलाकार के रूप में नंदा के पिता विनायक दामोदर कर्नाटकी की कंपनी में काम कर रहीं थीं।
लता मंगेशकर ने कहा, 'मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि जिसे हम बेबी नंदा कहकर बुलाते थे, वो अब हमारे बीच में नहीं है। जब वह 4-5 साल थी तब उन्होंने मेरी एक फिल्म में मेरे बड़े भाई की भूमिका निभाई थी। मैंने उनके पिता मास्टर विनायक की कंपनी में 1943 में काम किया था। मैं, नंदा और उनकी बड़ी बहन मीना की अच्छी दोस्त थी। मैंने उनकी पहली फिल्म तूफान और दीया के लिए प्लेबैक सिंगिंग की थी।'

कोई टिप्पणी नहीं: