बुधवार, मार्च 26, 2014

भाजपा नहीं, मोदी दें मेरे सवालों के जवाब: केजरीवाल

वाराणसी। राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं से सवाल-जवाब करने के लिए मशहूर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात सरकार द्वारा नरेंद्र मोदी के बचाव पक्ष में दिए जवाबों से असंतोष जताते हुए बुधवार को कहा कि मुझे भाजपा से नहीं बल्कि मोदी जी से जवाब चाहिए। केजरीवाल ने मोदी की चिट्ठी को भी मीडिया के समक्ष पेश किया। मोदी को भाजपा से सर्वश्रेष्ठ बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि यहां भाजपा की नहीं मोदी की सरकार बनने जा रही है।
गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने पहली बार केजरीवाल के 16 आरोपों का जवाब दिया और उन्हें भ्रमजाल फैलाने में माहिर बताते हुए जिंदा किसानों को मृत बता देने वाला बताया है एवं केजरीवाल के आरोपों को झूठ का पुलिंदा बताया। गुजरात सरकार ने प्रेस रिलीज जारी कर आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोपों का सिलसिलेवार जवाब देते हुए कहा कि गुजरात में सिर्फ एक किसान ने अब तक आत्महत्या की है। उसकी आत्महत्या का कारण फसल खराब होना था। आप का आरोप था कि पिछले 10 साल में गुजरात में 800 किसानों ने आत्महत्या की है। आप द्वारा मृत बताए गए किसान आज भी जिंदा है। गुजरात सरकार ने अरविंद केजरीवाल के किसानों की आत्महत्या के आंकड़ों पर भी अंगुली उठाई और पूछा कि मात्र दस दिनों में 800 किसानों की आत्महत्या का आंकड़ा बढ़कर एकदम से 5,874 कैसे हो गया।

उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल ने गुजरात दौरे के दौरान राज्य में 800 किसानों द्वारा आत्महत्या करने की बात कहने के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे हुए अपने भाषण में गुजरात में पिछले 10 साल में 5 हजार से ज्यादा किसानों द्वारा आत्महत्या करने की बात कही थी।

कोई टिप्पणी नहीं: