रविवार, फ़रवरी 23, 2014

एएमयू में मुलायम आए तो हम बुलाएंगे मोदी

अलीगढ़। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में आगमन को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है। एएमयू के पूर्व छात्र व भाजपा कार्यकर्ता फैज शेरवानी ने एलान किया है कि अगर मुलायम सिंह एएमयू में आए तो हम गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाएंगे।
मुलायम सिंह यादव के आगमन के खिलाफ कैंपस में छात्रों के मार्च निकालने की सूचना पर पहुंचे फैज शेरवानी ने कहा कि मुलायम सिंह को मुसलमानों ने पूरा समर्थन दिया। सरकार बनवाई, लेकिन यह सरकार उन्हें सुरक्षा तक नहीं दे पाई। मुजफ्फरनगर दंगे में बेघर हुए लोगों को आज तक मदद नहीं मिली है। एएमयू में मुलायम सिंह यादव को केवल राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए बुलाया जा रहा है। फैज शेरवानी सेंट्रल माइनोरिटी सेल के सदस्य हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में भी रह चुके हैं।
एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज की रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन भी मुलायम सिंह के आगमन के खिलाफ है। शनिवार रात हुई बैठक में संगठन ने सपा प्रमुख के यहां आगमन का विरोध करने का निर्णय लिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अहसान ने कहा कि मुलायम सिंह को एएमयू में न आकर मुजफ्फरनगर जाना चाहिए, वहां उनकी जरूरत है।
मुलायम को नहीं घुसने देंगे :- दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने 24 फरवरी को मुलायम सिंह यादव का कार्यक्रम रखा है। इसके खिलाफ एएमयू टीचर्स एसोसिएशन (अमुटा) और छात्रों के दूसरे गुट ने मुलायम के खिलाफ विरोध का एलान कर दिया है। बकौल अमुटा, मुजफ्फरनगर दंगों के जख्म ताजा हैं। इसमें सपा की भूमिका अत्यंत शर्मनाक रही है। सपा सरकार पीड़ितों के पुनर्वास व सुरक्षा में विफल रही है। विरोधी छात्र मुलायम को कैंपस में नहीं घुसने देंगे।
कैंपस में प्रोटेस्ट मार्च :- एएमयू में सर सैयद मूवमेंट फोरम ने सपा सुप्रीमो को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। बहाना एएमयू के अल्पसंख्यक स्वरूप की बहाली को समर्थन जुटाना है। दो दिन पहले ही इस कार्यक्रम का एलान फकरुद्दीन कमेटी के चेयरमैन खालिद मसूद ने किया। सपा सरकार ने 14 फरवरी को ही एएमयू के पूर्व छात्र खालिद मसूद को यह पद नवाजा था। कार्यक्रम एलान के साथ ही विरोध शुरू हो गया। कल शाम छात्रों के दूसरे गुट ने मौलाना आजाद लाइब्रेरी के पास से बॉबे सैयद गेट तक विरोध में मार्च निकाला।
गेट पर ताला डालने की चेतावनी :-एएमयू में छात्रों के एक गुट ने मुलायम सिंह वापस जाओ, मजलूमों की लाश पर नहीं चलेगी नेतागीरी, मुलायम का जो यार है वो गद्दार है जैसे नारे लगाए। छात्रों ने कल दोपहर बाद रजिस्ट्रार को संबोधित ज्ञापन प्रॉक्टर डॉ. जमशेद सिद्दीकी को दिया। छात्र नेता फवाज शाहीन ने कहा कि चार महीने पहले हुए मुजफ्फरनगर दंगे के पीड़ित इंसाफ के लिए भटक रहे हैं। ऐसे में मुलायम को चुनावी लाभ के लिए यहां नहीं आने देंगे, आए तो मुख्य गेट पर ताला डाल देंगे। धरना-प्रदर्शन करेंगे।
विरोध पर मिली धमकी :-मुलायम का विरोध करने वाले छात्रों ने धमकी मिलने का आरोप भी लगाया है। कहा कि लगातार चेताया जा रहा है कि विरोध किया तो पुलिस से उठवा देंगे। शनिवार को मार्च निकालने से पहले भी छात्र जब जूस कार्नर के पास एकजुट हो रहे थे, तब भी कुछ युवक वहां आए और प्रोटेस्ट मार्च में शामिल न होने को कहा।
नहीं आएंगे नसीरूद्दीन व जावेद:-एएमयू अल्युमिनाई मीट में देश-विदेश के दिग्गज भाग लेंगे, मगर फिल्मी हस्तियां नसीरुद्दीन शाह व जावेद अख्तर नहीं आएंगे। एएमयू अल्युमिनाई अफेयर्स कमेटी अध्यक्ष प्रो. जीजी द्विवेदी ने बताया कि कार्यक्रम में 300 पूर्व छात्र भाग लेंगे। शुभारंभ 25 फरवरी को सुबह साढ़े नौ बजे होगा। मानद अतिथि जकात फाउंडेशन अध्यक्ष डॉ. सैयद जफर महमूद होंगे। एएमयू पूर्व छात्र चुनाव आयुक्त डॉ. सैयद नसीम जैदी भी भाग लेंगे। वैज्ञानिक डॉ. शाहिद जमील 27 फरवरी को समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। मीट में आकर्षण का केंद्र अमेरिका से आ रहे 87 वर्षीय एएमयू के पूर्व छात्र हबीब जवाहर जुबैरी होंगे।
ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक क

कोई टिप्पणी नहीं: