सोमवार, फ़रवरी 24, 2014

मोदी की रैली में पैसा बांटकर जुटाई जाती है भीड़: योगेंद्र यादव

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी [आप] नेता योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि मोदी की रैली में लोगों को पैसे देकर बुलाया जाता है। उन्होंने सीधे-सीधे भाजपा पर उनकी रैलियां प्रायोजित करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 'आप' की रोहतक रैली में करीब चालीस से पचास हजार लोग आए जो अपना पैसा लगाकर आए थे।
उन्होंने कहा कि कल की रैली को देखकर पार्टी में काफी जोश है, क्योंकि आम आदमी पार्टी ने इस रैली के लिए जो पंपलेट बंटवाए थे उसमें साफतौर पर लिखा गया था कि इस रैली में आने वाले सभी लोग चाय पीकर और खाना खाकर शामिल हों, क्योंकि पार्टी उन्हें चाय तक नहीं पिला सकती है। योंगेंद्र यादव ने यह बातें एक निजी चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।
इस दौरान वह मोदी और रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अंबानी देश की सरकार और देश की दोनों बड़ी पार्टियों को चलाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा ही राहुल और मोदी की रैलियों पर करोड़ों का खर्चा करती हैं। उन्होंने सवाल भी खड़ा किया कि आखिर यह पैसा कहा से आता है? इस पैसे को कौन देता है?
उन्होंने कहा कि मोदी हर रोज रैलियां कर रहे हैं। वह हेलिकॉप्टर से पूरे देश में घूम रहे हैं, इसका पैसा कौन दे रहा है? यादव ने इस दौरान केजरीवाल द्वारा अंबानी पर लगाए गए आरोपों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अंबानी के बैंक अकाउंट का नंबर एक वर्ष पहले सरकार को दिया था, लेकिन आज तक इस बारे में सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने इसकी वजह अंबानी का रसूख बताया।
उनका आरोप था कि केंद्र सरकार अंबानी के दवाब में फैसला लेती है। योगेंद्र ने कहा कि यदि केजरीवाल के बयान से अंबानी इत्तफाक नहीं रखते हैं तो अंबानी को उनके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए था, जो कि उन्होंने नहीं किया। यादव ने कहा कि देश के बड़े घोटालों में से एक केजी बेसिन पर मोदी ने खामोशी साध रखी है। उन्होंने इस मुद्दे पर मोदी को अपना रुख साफ करने को भी कहा।

कोई टिप्पणी नहीं: