सोमवार, फ़रवरी 24, 2014

मोदी के बाद केजरीवाल का राहुल को पत्र, अंबानी पर पूछे सवाल

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर 'आप' के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष से रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी पर अपना रुख साफ करने की मांग करते हुए कई सवाल भी पूछे हैं। इसी तरह का एक पत्र वह पहले भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को भी भेज चुके हैं।
पत्र के जरिए अंबानी और कांग्रेस के रिश्तों पर सवाल खड़ा करने वाले इस पत्र में पूछा गया है कि केंद्र की सरकार को अंबानी चला रहे हैं या नहीं? इसके अतिरिक्त राहुल से उनके प्रचार पर हो रहे खर्च का जवाब भी मांगा है। केजरीवाल ने पूछा है कि आखिर राहुल की सभाओं पर हो रहा खर्च कौन उठाता है और पार्टी के पास इतना पैसा कहां से आता है?
गैस की कीमत को बढ़ने या बढ़ाने पर भी केजरीवाल ने इस पत्र के जरिए सवाल उठाए हैं। इसके अलावा उनके इस पत्र में कपिल सिब्बल, कमलनाथ, शरद पवार, सलमान खुर्शीद, वीरप्पा मोइली को भी निशाना बनाया गया है। उन्होंने पूछा है कि क्या ऐसे लोगों को पार्टी दोबारा टिकट देंगे या नहीं?
गौरतलब है कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने त्यागपत्र देने के दौरान अंबानी और केंद्र सरकार में साठगांठ होने के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि दोनों की ही मिलीभगत से यह खेल खेला जा रहा है और अंबानी को फायदा देने के लिए ही गैस की कीमतों को अधिक किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: