सोमवार, फ़रवरी 24, 2014

सुनंदा मौत मामले की जांच की रफ्तार से खुश नहीं थरूर

तिरुवनंतपुरम। अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत के पांच हफ्तों के बाद केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि वे दिल्लीपुलिस द्वारा इस मामले की जांच की रफ्तार से ‘खुश नहीं’ हैं। 

एक टीवी चैनल के मुताबिक उधर सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि सुनंदा पुष्कर की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि वे इसके सबूत दे सकते हैं। इसके लिए वे कोर्ट में पीआईए भी दायर करेंगे। सुनंदा का मुंह खुला था, नाक दबी थी। सुनंदा के शव पर जख्म के कई निशान थे। स्वामी ने कहा कि सुनंदा पुष्कर को जहर दिया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि सुनंदा पुष्कर के शव के फोटो नष्ट किए गए। 

थरूर ने कहा कि ऐसा लगता है कि सुनंदा (52) की मौत ‘स्वास्थ्य कारणों’ से हुई और यह भी ‘लगातार साफ’ हो रहा है कि इस मामले को ज्यादा आगे ले जाने का कोई आधार नहीं है। मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री ने कहा कि वे जांच अधिकारियों द्वारा जांच में लिए जा रहे समय से ‘खुश नहीं’ हैं ‘गैरजरूरी अटकलें’ लगाई जा रही हैं।

थरूर ने ‘हेडलाइंस टुडे’ से कहा कि निरंतर रूप से ऐसा लगता है कि स्वास्थ्य कारणों से एक हादसा हुआ तथा यह किसी और से जुड़ा मामला नहीं है, लेकिन हम पुलिस जांच पूरी होने और डॉक्टरों तथा मेडिकल टीम द्वारा अंतिम निष्कर्ष निकालने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे पुलिस जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं।

इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा जांच की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर थरूर ने कहा कि निरंतर रूप से यह स्पष्ट है कि उन्होंने (पुलिस) प्राथमिकी दर्ज नहीं की है, कोई आरोप-पत्र नहीं है, कोई मामला नहीं है। यह स्पष्ट हो रहा है कि इस मामले को ज्यादा आगे ले जाने का कोई आधार नहीं है। 

कोई टिप्पणी नहीं: