गुरुवार, दिसंबर 05, 2013

‘लिव इन रिलेशनशिप’ में सेना के जवान ने दिया धोखा

army solider cheated a married womenजम्मू एंड कश्मीर की नगरोटा यूनिट में तैनात ललितपुर के रावतयाना निवासी सेना का एक जवान स्थानीय युवती के साथ पांच वर्षों तक ‘लिव इन रिलेशनशिप’ रहा। इस दौरान उसका यौन शोषण किया।

शादी की बात कहने पर टालमटोल करता रहा। सब कुछ भुलाकर पीड़िता ने अपना दूसरा घर संसार बसाने का प्रयास किया तो आरोपी ने शादी करने का झांसा देकर पति से तलाक दिलवा दिया। इसके बाद उसने युवती को अपनाने से इंकार कर दिया।

शादी के झांसे में दो बार छली गई पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को आपबीती सुनाकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना जखौरा क्षेत्रांतर्गत में रहने वाली युवती का कहना है कि जम्मू एंड कश्मीर की नगरोटा यूनिट में तैनात ललितपुर के रावतयाना निवासी सेना के उस जवान से उसकी मुलाकात एक रिश्तेदार के यहां हुई थी, जिसके बाद उससे प्रेम संबंध बन गए।

एक दिन प्रेमी ने उसकी मांग में सिंदूर भरकर उसे पत्नी मान लिया तथा जल्द ही परिजनों को रजामंद कर शादी करने का विश्वास दिलाया। पांच वर्ष तक ‘लिव इन रिलेशनशिप’ के दौरान वह दो बार गर्भवती हुई तो प्रेमी ने इच्छा के विपरीत उसका गर्भपात करा दिया, इसके बाद उसे धोखा देकर दूसरी जगह विवाह रचा लिया।

प्रेम में धोखा खाने के बाद सब कुछ भुलाकर उसने भी अन्यत्र विवाह कर लिया, इसके बाद भी जवान ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। पीड़िता का कहना है कि एक दिन प्रेमी ने उसे बताया कि उसने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया है, यदि वह भी अपने पति से तलाक ले लेगी तो वह उससे विवाह कर लेगा।

पीड़िता ने जब अपने पति को तलाक दे दिया तो प्रेमी ने उसे अपनाने से साफ इंकार कर दिया। पीड़िता का आरोप है कि प्रेमी के परिजनों ने उसे अपनाने के बदले में दस लाख रुपये की मांग की। असमर्थता जताने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। पीड़िता का कहना है कि प्रेमी के झांसे में आकर न सिर्फ उसने अपनी अस्मत गंवाई बल्कि पति का घर भी छोड़ दिया, अब उसके पास न तो रहने को घर है और न ही समाज में इज्जत।

शिकार बनने वाली है तीसरी लड़की!
पीड़िता का कहना है कि सेना का जवान अब तीसरी लड़की को शिकार बनाने वाला है। पता चला है कि उसका दूसरा विवाह भी तय हो चुका है। पीड़िता के अनुसार सबसे पहले उसकी अस्मत से खेला गया।� उसे धोखा देकर विवाह करने के बाद उसने दूसरी लड़की को तलाक दे दिया। अब तीसरी लड़की को शिकार बनाने की तैयारी कर रहा है।

होटलों में मनाई रंगरलियां
पीड़िता के अनुसार ‘लिव इन रिलेशनशिप’ के दौरान प्रेमी ने उसे अपने साथ चंदेरी व ग्वालियर के होटलों में बतौर पत्नी रखा, जहां धोखा देकर संबंध बनाए। ग्वालियर के एक हॉस्टल में तो उसे पत्नी बताकर दो महीने तक रखा।

अश्लील वीडियो फिल्म भी बनाई
पीड़िता का कहना है कि होटलों में संबंध बनाने के दौरान प्रेमी ने उसकी अश्लील वीडियो फिल्म बना ली थी। बाद में अश्लील वीडियो जारी करने की धमकी देकर उसके साथ कई बार बलात्कार किया।

‘लिव इन रिलेशनशिप’ में धोखे का दूसरा मामला
नगर में ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में धोखे का यह दूसरा मामला प्रकाश में आया है। एक पखवाड़ा पूर्व दिल्ली की एक युवती ने चौकी नईबस्ती क्षेत्र के एक युवक पर आठ वर्षों तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। सेना के जवान की शिकार बनी पीड़िता की तरह दिल्ली की युवती के प्रेमी ने भी उसकी अश्लील फोटो व वीडियो क्लिप तैयार कर ली थी, इसके बाद उसे बदनाम करने की धमकियां दी गईं। कोतवाली सदर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर उक्त मामला दर्ज कर लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: