बुधवार, दिसंबर 04, 2013

भाजपा जैसा कर गुजरने वाली पार्टी को समर्थन

Muslim agendaबरेली। अमूमन भाजपा का नाम आते ही मुंह बिगाड़ने वाले उलेमा इस पार्टी की एक बात के कायल हैं। वह यह कि भाजपा ने अयोध्या आंदोलन में जो कहा, करके दिखा दिया। इसी को मुद्दा बनाते हुए नबीरे आला हजरत मौलाना सिराज रजा नूरी कहते हैं कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की तरह वादा पूरे करने वाली पार्टी को सपोर्ट किया जाएगा। वह अपने छोटे भाई मौलाना तसलीम रजा खां के साथ कादरी हाउस में मुस्लिम एजेंडा जारी कर रहे थे। दोनों सपा की देश बचाओ-देश बनाओ रैली के मंच से नहीं बोलने देने से खफा हैं।
मौलाना तसलीम रजा खां ने 15 सूत्री मुस्लिम एजेंडा जारी किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगर सपा रैली में बोलने दिया जाता तो यही सब मांगे उठाते। इस एजेंडे को अब प्रमुख दलों को भेजा है। पांच जनवरी तक राजनीतिक दलों के जवाब का इंतजार होगा। उसके बाद खानकाह और मदरसों के जिम्मेदारों को बुलाकर सलाह मशवरा होगा। मुस्लिम एजेंडा लागू करने वाली पार्टी को खुलकर समर्थन दिया जाएगा।
मौलाना सिराज रजा ने कहा कि कांग्रेस का रवैया मुसलमानों के हक में अच्छा नहीं रहा। सपा सरकार को प्रदेश में दो साल हो गए लेकिन नतीजे अच्छे नहीं है। भाजपा की नीतियों के चलते हम उसके साथ जा नहीं सकते लेकिन उसकी तरह ही कथनी और करनी में अंतर नहीं होने वाले दल को समर्थन किया जाएगा। इस दौरान अखलाक अहमद सिद्दीकी, मुहम्मद उवैस खान मौजूद रहे।
ये है मुस्लिम एजेंडा
दंगा विरोधी बिल, आतंकवाद में गिरफ्तार युवकों की सुनवाई को फास्ट ट्रैक कोर्ट, अल्पसंख्यक आयोग को मानवाधिकार जैसे अधिकार, आरक्षण में धर्म के आधार पर रोक हटाने, समान अवसर आयोग का गठन, पंचायत से लेकर लोकसभा तक मुस्लिम प्रतिनिधित्व, जंगे आजादी के मुस्लिम शहीदों का पुस्तकों में जिक्र, मस्जिदों के निर्माण से रोक हटाने इत्यादि की मांग।

कोई टिप्पणी नहीं: