शनिवार, दिसंबर 07, 2013

पीड़ित पत्रकार के तीन सहकमियों के बयान दर्ज

 तहलका पत्रिका के संपादक तरुण तेजपाल पर यौन उत्पीड़नका आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार के तीन साथी शुक्रवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुए। ये तीनों गवाह एक दिन पहले गोवा पहुंचे और शुक्रवार को दोपहर 11:00 बजे अदालत में हाजिर हुए।
क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'तीनों गवाहों की एक-एक कर मजिस्ट्रेट के सामने पेशी हुई। पूरे दिन उनके बयान दर्ज करने की प्रक्रिया चली।' वहीं, तहलका पत्रिका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी के बयान शनिवार को मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किए जाएंगे। आरोपी तरुण तेजपाल को भी छह दिन की हिरासत पूरी होने पर शनिवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि अभी तेजपाल से पूछताछ पूरी नहीं हुई है। ऐसे में वह अदालत से तेजपाल की और आठ दिनों की हिरासत की मांग करेंगे।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान तेजपाल को घटनास्थल पर भी ले जाया जाएगा। बता दें कि महिला पत्रकार ने एक महीने पहले गोवा में आयोजित तहलका के कार्यक्रम थिंकफेस्ट के दौरान तेजपाल द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि उनका अधिकतर समय तो तेजपाल की मेडिकल जांच में ही निकल गया। जांच एजेंसी को पूछताछ करने का मौका ही नहीं मिल पाया।

कोई टिप्पणी नहीं: