रविवार, अक्तूबर 13, 2013

कानपुर में बंट रही हैं गुजरात के मुस्लिम विकास की किताब

कानपुर, (visharadtimesnews) नरेंद्र मोदी की रैली के पहले कानपुर में मोदी का मुस्लिम पैगाम आया है कि खुशी की लहर हर मुसलमान के घर। 'नाज है गुजरात पर' पुस्तिका में चित्र और सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के हवाले से यही दर्शाया और समझाया गया है।
गुजरात क्षेत्र के भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा प्रकाशित यह पुस्तिका कानपुर के मुस्लिम क्षेत्र में बांटी जा रही है। पुस्तिका में लिखा है कि पिछले कुछ वर्षो से किस तरह पूरी दुनिया में झूठा प्रचार किया जा रहा है कि गुजरात में मुसलमानों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। गुजरात का मुसलमान आर्थिक, सामाजिक रूप से पिछड़ गया है, जबकि हकीकत इसके ठीक विपरीत है। मुसलमानों के आर्थिक, शैक्षिक हालात का सर्वे करने के लिए भारत सरकार द्वारा गठित सच्चर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में उजागर किया है कि गुजरात का मुसलमान किस तरह खुशहाल है।
गुजरात के मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री पद के भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के समर्थन में मुस्लिम क्षेत्रों में बांटी गई पुस्तिका खासा चर्चा का विषय बनी हुई है। उसमें प्रकाशित हंसते खेलते मुस्लिम परिवारों की फोटो, मोदी से मिलने के लिए मुसलमानों की भीड़ से संदेश दिया गया है कि देश में सबसे ज्यादा कहीं पर मुसलमान खुशहाल हैं तो वह गुजरात है। पुस्तिका में मोदी के साथ एक मौलाना को गुफ्तगू करते हुए दिखाया गया है। इसमें उन सियासी पार्टियों को भी बेनकाब करने की कोशिश की गई है जो अपने आपको मुसलमानों का हितैषी कहती हैं। आंकड़े के मुताबिक केंद्र सरकार में कुल मुस्लिम कर्मियों में 98.7 प्रतिशत निम्न दर्जे की सेवा में हैं। केंद्र सरकार के किसी विभाग में मुस्लिम कर्मियों की संख्या उनकी आबादी के मुकाबले बहुत कम है।

कोई टिप्पणी नहीं: