सोमवार, अक्तूबर 14, 2013

अनजान लड़की से मंत्री जी परेशान!



लखनऊ। खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री नारद राय इन दिनों एक अनजान लड़की से परेशान हैं। यह लड़की उनके मोबाइल पर अक्सर फोन कर बात करने को कहती है। मंत्री ने कई बार उसे डांटा और समझाया भी, पर लड़की मान नहीं रही है। अब उनके निजी सचिव ने इसकी शिकायत लखनऊ के एसएसपी और बलिया के सदर कोतवाल से की है।
पुलिस को लड़की के मोबाइल की लोकेशन लखनऊ पश्चिम में मिल रही है। पुलिस लड़की का पता इसलिए नहीं लगा पा रही है क्योंकि वह मंत्री को फोन करने के बाद मोबाइल बंद कर देती है। फिलहाल फोन सर्विलांस पर लगा दिया गया है।
सितंबर के पहले हफ्ते से नारद राय के मोबाइल पर लगातार फोन आ रहे थे। पहले इस नंबर से लड़की ने फोन करके उनका हाल-चाल पूछा और पूछा आप क्या करते हैं? शुरुआत में मंत्री ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन जब कई बार फोन आए तो उन्होंने अपने निजी सचिव अनिल कुमार अस्थाना से इसकी शिकायत करने को कहा।
बलिया के सदर कोतवाल और लखनऊ के एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ से लिखित शिकायत की। शिकायत के बाद एसएसपी ने इसकी जांच क्राइम ब्रांच की सर्विलांस सेल को सौंपी। सर्विलांस सेल ने लड़की और मंत्री दोनों के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगा दिया है।
फर्जी सिम कार्ड
इस लड़की ने बलिया की सदर कोतवाली के क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की के नाम, पते और आईडी कार्ड का इस्तेमाल कर यह सिम कार्ड लिया है। पुलिस की सर्विलांस टीम को जांच में यह पता चला है कि पहले इसकी लोकेशन बलिया में बता रही थी, पर अब इसकी लोकेशन लखनऊ पश्चिम में आ रही है। पुलिस जब उस लोकेशन पर पहुंचती है तो वहां कोई नहीं मिलता, क्योंकि मोबाइल तब तक बंद कर दिया जाता है।

सिर्फ मंत्री को ही फोन
लड़की इस सिम कार्ड से सिर्फ मंत्री को ही फोन कर रही है। कॉल करने के बाद लड़की मोबाइल ऑफ कर सिमकार्ड निकाल देती है। इससे लोकेशन तो पता चल जाती है, पर अगर लड़की फोन में दूसरा सिम लगाए या उसी सिम से किसी और नंबर पर बात करे तभी उसका पता चला सकता है। हालांकि पुलिस का दावा है कि वह लड़की तक पहुंच गई है। जल्दी ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जांच चल रही, रिपोर्ट दर्ज नहीं
एसएसपी जे. रविन्द्र गौड़ का कहना है कि मंत्री के निजी सचिव ने इस मामले की शिकायत की है। मोबाइल फोन की जांच सर्विलांस के जरिए की जा रही है। कॉल करने वाली लड़की लखनऊ पश्चिम के इलाके से जाकर फोन कर रही है। जल्दी ही उसे पकड़ लिया जाएगा। अभी तक यह कॉल आना बंद नहीं हुआ है। इसकी शिकायत तो मिली है पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। यह जांच की जा रही है कि यह किसी की खुराफात या शरारत है या कोई और साजिश। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: