रविवार, अक्तूबर 13, 2013

मप्र: रतनगढ़ मंदिर में भगदड़ में 60 के मरने की आशंका

भोपाल। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में स्थित रतनगढ़ माता मंदिर परिसर के पास रविवार की सुबह भगदड़ मच गई। हादसे में अब तक लगभग 60 लोगों की मौत होने की आशंका है, जबकि 200 के घायल होने की खबर है। उधर, सरकार ने मृतकों के परिवार जनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये देने का ऐलान किया है।
सूत्रों की मानें तो नवरात्रि और दशहरे की वजह से मंदिर के दर्शनों के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ यहां पहुंची थी। मंदिर से सटे पुल पर काफी भीड़ होने के कारण पुलिस ने उन्हें नियंत्रित करने का प्रयास किया। इस बीच पुल की रेलिंग टूटने के कारण लोगों के नदी में गिरने की सूचना आई है। नदी में काफी पानी होने के कारण गोतोखोरों और अन्य ग्रामीणों को वहां बुलाया गया है।
सूत्रों की मानें तो मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। पुलिस के इंतजाम से नाराज श्रद्धालुओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। इससे पहले पांच साल पहले इस स्थान पर भगदड़ की घटना हुई थी। जिसमें कई लोगों की जानें गई थी।
उधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टिवट्र के माध्यम से हादसे पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से निवेदन करते हुए संयम बनाए रखने की अपील भी की। राज्य सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया।

कोई टिप्पणी नहीं: