शनिवार, सितंबर 28, 2013

मोदी की रैली से ब्रिटेन, अमेरिका के राजनयिकों ने किया किनारा

नई दिल्ली।। रोहिणी में जापानी पार्क के पास बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी की रविवार को होने वाली रैली की कामयाबी के लिए जहां प्रदेश बीजेपी जी जान से जुटी है, वहीं ब्रिटेन और अमेरिका के राजनयिकों ने इस रैली में शामिल होने से इनकार कर दिया है। मोदी की इस रैली के लिए बीजेपी ने 45 देशों के दूतावासों के राजनयिकों को न्योता दिया था। इनमें अमेरिका और ब्रिटेन के राजनयिक भी शामिल थे। दरअसल इसके पीछे मोदी के नाम पर अमेरिका और ब्रिटेन को पटाने का पैंतरा माना जा रहा था, लेकिन दोनों दूतावासों ने बीजेपी को कह दिया है कि उनके राजनयिक रैली में नहीं आ पाएंगे। रैली में करीब 36 देशों के राजनयिकों के पहुंचने की संभावना है।

गौरतलब है कि रैली की सफलता को लेकर दिल्ली बीजेपी ने पूरी जान लगा दी है और दावा किया है कि वहां पांच लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे। रैली में आने वाली भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने अतिरिक्त इंतजाम किए हैं। रैली के हाईटेक इंतजाम खासी चर्चा में हैं। रैली की सफलता को लेकर प्रदेश बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है। खास बात यह है कि रैली को लेकर पूरी पार्टी जान लड़ा रही है और पार्टी का कोई नेता इसमें हीरो बनता नजर नहीं आ रहा है।

रैली का हीरो सिर्फ बीजेपी के प्रधानमंत्री के संभावित उम्मीदवार नरेंद मोदी को बनाया गया है और प्रदेश संगठन ने उन्हीं के नाम पर भीड़ जुटाने की रणनीति बना रखी है। रैली में युवाओं और मुस्लिम वर्ग की साझेदारी बढ़ाने के लिए दिन-रात एक किए जा रहे हैं। इसके लिए दिल्ली के अधिकतर इलाकों में कई दिनों से प्रचार चल रहा है।
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विजय गोयल के अलावा पार्टी नेता विजय कुमार मल्होत्रा, विजेंद्र गुप्ता, डॉ. हर्षवर्धन, जयभगवान अग्रवाल, रमेश बिधूड़ी आदि का दावा है कि रैली में लोगों को पहुंचाने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। उनका कहना है कि इसके लिए चार हजार बसों का इंतजाम किया गया है। लोग टैंपो, निजी वाहनों के अलावा मेट्रो के जरिए भी पहुंचेंगे। यह भी दावा है कि रोहिणी, पीतमपुरा, शालीमार इलाके से ही करीब एक लाख लोग रैली में पहुंचेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: