मंगलवार, मार्च 15, 2016

भारत माता के बयान पर ओवैसी के खिलाफ याचिका दायर

Leave a commentNEWS

Majlis-e-Ittehadul Muslimeen president Asaduddin Owaisi addresses a press conference in Hyderabad on Nov.6, 2013. (Photo: IANS)
इलाहाबाद। आॅल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भारत माता की जय को लेकर दिए गए बयान के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई है। ओवैसी के खिलाफ मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में देशद्रोह के आरोप में पीआईएल दाखिल की गई। उनके खिलाफ लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में भी देशद्रोह की शिकायत की गई है। पीआईएल के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि मुझे कोर्ट में पूरा भरोसा है। कोई केस नहीं है। जय हिंद।’
इलाहाबाद हाईकोर्ट में हैदराबाद से सांसद ओवैसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए के तहत पीआईएल दाखिल की गई है। बता दें कि ओवैसी ने महाराष्ट्र के लातूर जिले में सभा में कहा था कि वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। ओवैसी ने कहा कि’चाहे मेरे गले पर चाकू लगा दो पर मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा।’ उन्होंने कहा कि संघ नेताओं के कहने पर वो भारत माता की जय के नारे नहीं लगाएंगे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में ओवैसी ने यह बात कही। भागवत ने पिछले दिनों कहा था कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना भी सीखाना पड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं: