शुक्रवार, मार्च 28, 2014

आप को एक दिन में मिला एक करोड़ का चंदा

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ काशी से चुनाव लड़ने का मन बना चुके आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जब चुनाव लड़ने के लिए लोगों से दान मांगा तो पार्टी को एक ही दिन में एक करोड़ रुपये चंदे के रूप में मिले हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने 200 करोड़ रुपये चंदे के रूप में एकत्रित होने का अनुमान लगाया था। मगर बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक पार्टी की झोली में कुल चंदा 17,41,74,117 रुपये ही आया है।
पार्टी के नेता पंकज गुप्ता के अनुसार बुधवार और बृहस्पतिवार शाम तक के समय को मिलाकर पार्टी के पास एक करोड़ रुपये का चंदा आ गया है। इसमें हांगकांग निवासी गणेश रमानी ने पार्टी को सबसे बड़ी रकम 62.03 लाख रुपये चंदे के रूप में दी है। गुप्ता की मानें तो यह आप समर्थकों का मोदी का जवाब है।
बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक चंदे के रूप में 33,20,126 रुपये आए हैं। यह 892 लोगों ने दिए हैं। एक दिन में मिले कुल चंदे में दिल्ली का हिस्सा देखते हुए पता चलता है कि दिल्ली में आप पार्टी के भले ही अधिक समर्थक हैं, लेकिन चंदा सबसे अधिक महाराष्ट्र के लोगों से मिला है। पार्टी को मिले इस चंदे में सबसे ज्यादा 21.5 फीसद महाराष्ट्र से है। दूसरे नंबर पर दिल्ली है, जहां से 21.3 फीसद चंदा आया है।

कोई टिप्पणी नहीं: