गुरुवार, फ़रवरी 06, 2014

आसीमानंद के दावे को संघ ने बताया झूठा

नई दिल्ली। असीमानंद के साक्षात्कार के जरिए कैरावन पत्रिका ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बुधवार को दावा किया था कि मुस्लिम इलाकों में बम धमाकों की जानकारी संघ प्रमुख मोहन भागवत को थी। संघ ने इस साक्षात्कार को बेबुनियाद एवं गलत करार दिया है। लेकिन असीमानंद के वकील ने भी इस बात से इन्कार किया। वहीं, कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने कैरावन पत्रिका के खुलासे के आधार पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को गिरफ्तार करने की मांग की है। केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि असीमानंद ने कहा है तो बात सच भी हो सकती है। शिवसेना ने कहा है कि चुनाव के वक्त ऐसे बयान आते रहते हैं। एनआइए ने कहा है कि असीमानंद ने कोई नाम नहीं लिया है। आरजेडी ने मोहन भागवत की गिरफ्तारी की मांग की है। लेकिन भाजपा ने पत्रिका के खुलासे को बकवास करार दिया है।
गौरतलब है कि समझौता ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी स्वामी असीमानंद से बातचीत के आधार पर पत्रिका ने यह दावा किया है कि मुस्लिम इलाकों में जो भी धमाके हुए हैं उसकी मंजूरी खुद मौजूदा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दी थी। पत्रिका के मुताबिक इस मामले में असीमानंद ने मोहन भागवत के साथ संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार का भी नाम लिया है। कैरावन मैगजीन ने दावा किया है कि उसके पास इस साक्षात्कार का ओडियो टेप भी उपलब्ध है।
बता दें कि असीमानंद पर साल 2006 से 2008 के बीच समझौता एक्सप्रेस धमाका, हैदराबाद मक्का मस्जिद धमाका, अजमेर दरगाह और मालेगांव में दो धमाके के आरोप लगे हैं। इन धमाकों में कुल 119 लोग मारे गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: