शुक्रवार, मार्च 28, 2014

जम्मू: आर्मी कैंप पर हमला, दो आतंकी ढेर

जम्मू। जिसका डर था, वही हुआ और सेना की वर्दी में आतंकियों ने चुनाव प्रक्रिया में खलल डालने की अपनी साजिश के तहत शुक्रवार सुबह जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर दयालाचक में एक बोलेरो कार पर अचानक हमला कर दिया जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। वारदात के बाद आतंकी बोलेरो कार को उसके चालक समेत अगवा कर ले गए और कठुआ के पास जंगलोट में एसके फार्म इलाके में पहुंच गए। जहां उन्होंने आर्मी कैंप पर हमला बोला। सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों के मारे जाने और एक जवान के घायल होने की भी खबर है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।
सूत्रों के अनुसार आतंकी दयालाचक में तरनाह नाले पर बने पुल के रास्ते आए थे। तरनाह नाले को घुसपैठ का एक रास्ता भी माना जाता है। फिलहाल, पूरे इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग को भी सील कर दिया गया है। घटनाक्रम में घायल हुए नागरिकों की पहचान कर ली गई है। सभी पंजाब में जिला गुरुदासपुर के रहने वाले हैं। यह हमला आज सुबह पांच और साढ़े पांच बजे के करीब हुआ है। आतंकी जिस बोलेरो वाहन में भागे हैं उसका नंबर जेके 21ए-7670 है। उसके चालक का नाम तरसेम सिंह बताया जा रहा है जबकि मारे गए नागरिक का नाम जीत राम बताया गया है। मृतक जम्मू के विजयपुर का रहने वाला है। घायलों के नाम कमलजीत, गुरप्रीत सिंह और साहब सिंह है। यह सभी लोग डेरा राधा स्वामी गुरुदासपुर जा रहे थे।
गौरतलब है कि दयालाचक से करीब 15 किलोमीटर दूर हीरानगर में दो दिन पहले नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी और इसी क्षेत्र में आतंकियों ने 26 सितंबर को पुलिस स्टेशन पर हमला करने के बाद सांबा सैन्य शिविर पर धावा बोला था।

कोई टिप्पणी नहीं: