मंगलवार, फ़रवरी 18, 2014

घोटाले में फंसे दिग्गजों को घेरेंगे आप के धुरंधर

लखनऊ। आम आदमी पार्टी [आप] ने लोकसभा चुनाव के टिकट बंटवारे के श्रीगणेश के साथ घोटालों के दलदल में फंसे कांग्रेस के मंत्री तथा दिग्गजों को घेरने की गोलबंदी तेज कर दी है। आप ने जो प्रत्याशी घोषित किए है वो पहले से ही अपने संसदीय क्षेत्रों में दिग्गजों को घेरने में जुटे हैं।
आप ने विकलांगों के उपकरण घोटाले को उजागर करने वाले मुकुल त्रिपाठी को विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ फर्रुखाबाद से प्रत्याशी घोषित कर संकेत देने का काम किया है। अगले चरण में कोयला घोटाले की दलदल में फंसे श्रीप्रकाश जायसवाल और हाल ही इस्पात उपभोक्ता परिषद की बैठक में मोबाइल व नकदी बांटकर चर्चा में आए इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा सरीखे कद्दावर मंत्रियों को घेरने की तैयारी है।
दरअसल, आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अब तक जिन दो दर्जन भ्रष्ट नेताओं की सूची जारी की उनमें कई कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं। चुनाव से पहले ओपिनियन पोल भी कांग्रेस के लिए खराब दिनों की आशंका जता रहे हैं। इससे पार्टी के मनोबल पर बुरा असर पड़ा है और कार्यकर्ता भी निराश हैं। इसके बीच चर्चा है कि आप कानपुर से सांसद व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के खिलाफ कार्टूनिस्ट और समाजसेवी असीम त्रिवेदी को दूसरी सूची में प्रत्याशी घोषित कर सकती है। वहीं इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के खिलाफ को आरटीआइ कार्यकर्ता नूतन ठाकुर सीवीसी व प्रधानमंत्री कार्यालय से शिकायत भी कर चुकी हैं। हालांकि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी कहते हैं पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व में अपने पुराने एजेंडे पर लौट रही है। उनकी छवि अन्य नेताओं के मुकाबले सबसे अलग है।

कोई टिप्पणी नहीं: