गुरुवार, दिसंबर 05, 2013

सनी लियोन ने बनाया मुंबई को अपना दूसरा घर

मुंबई। अभिनय की दुनिया में विदेश से आई सनी लियोन अब मुंबई को दूसरा घर बना चुकी हैं। करियर की शुरुआत से ही बोल्ड इमेज के चलते उन्हें लगातार फिल्में ऑफर हो रही हैं। जल्द ही वे सचिन जोशी के साथ फिल्म 'जैकपॉट' में नजर आएंगी। वे हिंदी फिल्मों को बेहद गंभीरता से ले रही हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान वे चोटिल भी हुई थीं। फिल्म को लेकर बातचीत होने पर वे कहती हैं, 'मैं अपने स्टंट सीन खुद करना चाहती थी। डायरेक्टर ने मुझे कहा भी कि बॉडी डबल इस्तेमाल करने के लिए, लेकिन मैंने उनकी बात नहीं सुनी। ऐक्शन सीन फिल्माना मेरे लिए बहुत अलग था। मैं इसको लेकर काफ रोमांचित भी थी, लेकिन हल्की सी चोट लग गई। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं कि मैं आगे अपने ऐक्शन सीन खुद नहीं करूंगी।'
सनी आगे कहती हैं, 'मुझे लगता है लोगों ने मेरी इमेज महज स्किन शो करने वाली महिला की बना दी है। मैं जो काम कर रही हूं उसके पीछे कितनी मेहनत छुपी है, यह कोई नहीं देखता। मैं चाहती हूं कि एक अच्छी ऐक्ट्रेस के तौर पर जानी जाऊं। यह सही है कि मेरी फि ल्मों में इंटेन्स सीन होते हैं, लेकिन उसे स्किन शो से जोड़कर नहीं देखा जान चाहिए। मुझे यह बात बुरी लगती है कि लोग जजमेंटल हो जाते हैं कि मैंने कितना स्किन शो किया है। हर स्टोरी की एक डिमांड होती है। मैं जानती हूं कि कुछ लोग मुझे नापसंद करते हैं, लेकिन मुझे पसंद करने वाले भी बहुत हैं, इसलिए मुझे डर नहीं है।'
अपनी इमेज जैसी फिल्मों की भूमिकाओं के बारे में बात होती है, तो सनी करती हैं, 'मैंने अपने लिए कभी कोई बाउंड्री तय नहीं की। अगर कहानी की डिमांड नहीं है और फिर भी मुझे बोल्ड सीन करने को कहा जाएगा, तो मैं बिलकुल नहीं करूंगी। फिल्मों को देखने का हर किसी का अपना नजरिया है। अगर एंजेलिना जोली लव मेकिंग सीन कर रही हैं, तो मैं उसे खूबसूरत ही मानती हूं। यह फिल्म का हिस्सा है और वे अपना काम कर रही हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि दर्शक जो देखना चाहते हैं, वही हम उन्हें दिखाते हैं। सबसे ज्यादा जरूरत ऑडियंस को एजुकेट करने की है। हां, मैं बॉडी को सिर्फ प्रॉप की तरह इस्तेमाल करने वाली फिल्में नहीं करूंगी।'
सनी से मुंबई को लेकर बात होती है तो वे कहती हैं, 'मैं फिल्में कर रही हूं तो मुंबई में ही रह रही हूं और अब तो सच यही है कि मैं भी मुंबई की हो गई हूं। इस शहर में मैं खुद को काफ सुरक्षित महसूस करती हूं। यह बहुत ही अच्छा शहर है और यहां मुझे लोगों से बहुत प्यार मिला है। भला मैं अब इसे कैसे छोड़ सकती हूं?'

कोई टिप्पणी नहीं: