बुधवार, दिसंबर 04, 2013

हरियाणा से गिरफ्तार हुआ नारायण साईं

नई दिल्ली पिछले दो महीने से फरार चल रहे रेप के आरोपी नारायण साईं को दिल्ली और सूरत पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में कुरुक्षेत्र के पास पीपली से गिरफ्तार कर लिया है। जब नारायण साईं को गिरफ्तार किया गया वह सिखों की वेशभूषा में था। बताया जा रहा है कि वह टीशर्ट, पैंट और जैकेट पहने हुए था। उसने पहचान छिपाने के लिए लाल रंग की पगड़ी भी लगाई हुई थी।
नारायण के साथ उसके सहयोगी हनुमान को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों को दिल्‍ली लाया गया है। इस वक्‍त क्राइम ब्रांच के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। नारायण साईं को आज दोपहर 2 बजे रोहिणी कोर्ट में पेश किया जाएगा और संभव है कि उसके बाद सूरत पुलिस को ट्रांजिट रिमांड मिल जाए।
पुलिस को जब नारायण की लोकेशन के बारे में कन्फर्म सूचना मिली तो करीब 60 पुलिसकर्मियों की जॉइंट टीम ने रेड मारी। नारायण साईं को जब इस बात की भनक लगी कि पुलिस ने उसे घेर लिया है तो उसने एसयूवी में बैठकर भागने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने इस संभावना को देखते हुए पहले से पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी थी।
गौरतलब है कि सूरत की दो बहनों ने नारायण साईं और उसके पिता आसाराम के खिलाफ रेप के आरोप लगाए थे। इसके बाद 6 अक्‍टूबर को नारायण साईं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था। इस दौरान पिछले 58 दिनों में कई जगहों पर नारायण साईं को देखे जाने की सूचना मिली लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था।
नारायण साईं की गिरफ्तारी के लिए 16 अक्‍टूबर को दिल्‍ली में, श्‍योपुर में, 17 अक्‍टूबर को जयपुर और रतलाम में, 18 अक्‍टूबर को गाजियाबाद, 19 तारीख को आगरा और दरभंगा में जबकि 25 अक्‍टूबर को बसई में छापेमारी की गई।

कोई टिप्पणी नहीं: