गुरुवार, अक्तूबर 10, 2013

श्रद्धालुओं से भरा मिनी ट्रक सौ फुट गहरी खाई में जा गिरा

 होशियारपुर। जिला मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर चिंतपूर्णी मार्ग पर स्थित मंगूवाल के पास एक तीखे मोड़ पर बुधवार देर रात
श्रद्धालुओं से भरा एक मिनी ट्रक तकरीबन सौ फुट गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें एक बच्च जिसकी पहचान लवदीप निवासी फतेहपुर के रूप में हुई है। घायलों को होशियारपुर के सरकारी अस्पताल के साथ-साथ एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मिनी ट्रक जिसमें 60 के करीब श्रद्धालु सवार थे चिन्तपूर्णी से कपूरथला जा रहा था। जैसे ही ट्रक मंगूवाल के पास तीखे मोड़ पर पहुंचा तो अचानक ट्रक का चालक ट्रक पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। परिणामस्वरूप ट्रक तकरीबन सौ फुट गहरी खाई में लुढ़क गया। ट्रक को खाई में लुढ़कते देख इस मार्ग पर जा रहे अन्य वाहन चालकों ने तुरंत प्रभाव से अपने वाहन खड़े कर जिला व पुलिस प्रशासन को सूचित किया तथा बचाव कार्य में जुट गए। हादसा रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के बाद हुआ तथा देर तक करीब ढाई बजे तक अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य चलता रहा।
ट्रक में जिला कपूरथला के गांव बजाजा-फतेहपुर के श्रद्धालु सवार थे जो कि चिन्तपूर्णी से माथा टेकने के बाद वापस लौट रहे थे। समाचार लिखे जाने तक सरकारी अस्पताल में करीब 25 से ज्यादा घायलों को पहुंचाया जा चुका था। कुछ घायलों को आसपास के नजदीकी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: