शनिवार, अक्तूबर 12, 2013

आधी रात की कार्रवाई पर जगन की पार्टी ने उठाए सवाल

नई दिल्ली/हैदराबाद. तेलंगाना के विरोध में पांच दिन से अनशन कर रहे वायएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को जबरन अस्‍पताल में भर्ती कराए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने आधी रात की पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। गौरतलब है‍ कि बुधवार रात पुलिस ने जगन को 'प्रिवेंटिव कस्‍टडी' में लेकर अस्पताल में भर्ती करा दिया था। उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही थी। निजाम इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती जगन समर्थकों की पुलिस से झड़प भी हुई है।
 वाईएसआर कांग्रेस के नेता एम वी मैसूर रेड्डी ने कहा कि सूबे के पूर्व सीएम वाई एस राजशेखर रेड्डी ने कभी अलग तेलंगाना का समर्थन नहीं किया। मैसर रेड्डी ने इस सिलसिले में दस्‍तावेज पेश करते हुए क‍हा कि आंध्र प्रदेश की 60 फीसदी आबादी अलग तेलंगाना के खिलाफ है। 
 
वहीं, दिल्ली में तेलुगुदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू का अनशन चौथे दिन भी जारी है। वे आंध्रभवन में बैठे हुए हैं। नायडू के अनशन कैम्‍प में सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं के आपत्तिजनक पोस्‍टर लगाए गए थे। एक पोस्‍टर में कांग्रेसी नेताओं को नरमुंड के तौर पर दिखाया गया है जिसकी माला पहने सोनिया गांधी को दिखाया गया था। हालांकि, विवाद बढ़ने पर ये पोस्‍टर हटा लिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: