मंगलवार, फ़रवरी 05, 2013

बिगड़ा मौसम, राहुल और राजनाथ ने टाला यूपी दौरा


लखनऊ । मौसम का बिगड़ा मिजाज राजनीतिक कार्यक्रमों पर भारी पड़ा। तेज वर्षा के कारण राजधानी में सोमवार को भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह का अभिनंदन समारोह स्थगित करना पड़ा, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिनी दौरे पर नहीं आ सकें। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी इटावा व कानपुर दौरे को रद करना पड़ा।
भाजपा के दुबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद राजनाथ सिंह का मंगलवार को निरालानगर के सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में नागरिक अभिनंदन होना था। जिसकी जोरदार तैयारी थी। अमौसी हवाई अड्डे से समारोह स्थल तक राजनाथ सिंह को जुलूस के रूप में लाने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से भाजपाइयों का जमावड़ा होने लगा था। स्वागत होर्डिग्स व झंडों से पूरे रास्ते को सजा दिया गया था।
प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी खुद स्वागत तैयारियों की निगरानी में जुटे थे। सोमवार से देर रात से शुरू हुई वर्षा आज दोपहर तक जारी रहने से समारोह स्थगित करने का फैसला लिया गया। वाजपेयी ने बताया कि अभिनंदन समारोह के अगली तिथि जल्द तय कर दी जाएगी।
दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद राहुल गांधी भी मंगलवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचने वाले थे। वहां राहुल गांधी के स्वागत की जोरदार तैयारी थी। दो दिन के प्रवास में राहुल का जगह जगह अभिनंदन होना था परन्तु अचानक वर्षा के कारण राहुल का आगमन भी टल गया। विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि राहुल गांधी आगामी सात व आठ को अमेठी के दौरे पर रहेंगे। वर्षा के कारण मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने इटावा व कानपुर के कार्यक्रम भी स्थगित करने पड़े।

कोई टिप्पणी नहीं: