बुधवार, जनवरी 16, 2013

बच्ची का शव गोद में उठाए रेपिस्ट कर रहा था प्रदर्शन



च्ची का शव गोद में उठाए रेपिस्ट कर रहा था प्रदर्शन
गाजियाबाद सिहानी गेट थाना क्षेत्र के सुभाष नगर में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस वहशियाना हरकत को अंजाम देने के आरोप में रवि नामक 26 वर्षीय एक नशेड़ी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। इससे पहले अपनी करतूत पर पर्दा डालने के लिए आरोपी पीड़ित परिवार के साथ हमदर्दी जता रहा था साथ ही वह बच्ची के शव को गोद में उठाकर प्रदर्शन में भी शामिल हुआ था।
रवि बच्ची के पिता के यहां मजदूरी करता था और परिवार के साथ काफी घुला-मिला था। घटना वाले दिन वह बच्ची को पैसे देने के बहाने अपने साथ ले गया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब बच्ची चिल्लाने लगी तब उसने पत्थर से उसके सिर पर वार कर दिया। साथ ही पीड़ित के परिजनों व पुलिस को गुमराह करने की नीयत से दस जनवरी को हुए धरना प्रदर्शन में शामिल भी हुआ।
एसएसपी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को इस घटना का खुलासा किया। आरोपी रवि ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है। पुलिस के लिए घटनास्थल से मिली नशे की गोलियां आरोपी तक पहुंचने में काफी मददगार साबित हुयी। साथ ही उन्होंने आरोपी को भी संवाददाताओं के समक्ष पेश किया। एसएसपी ने बताया कि रवि नशेड़ी है और उसकी दो साल की बेटी है। करीब डेढ़ साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। एसएसपी ने बताया कि नौ जनवरी की शाम को बच्ची अपने पड़ोस में होने वाले कुआं पूजन कार्यक्रम में गई थी। वहीं पर उसने बच्ची को पैसे देने के बहाने बुला लिया था और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और जब बच्ची चिल्लाने लगी तब उसने पत्थर से उसके सिर पर वार कर दिया और फिर फरार हो गया। प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक नगर शिवशंकर यादव भी मौजूद थे।
दस जनवरी को सुभाष नगर में निर्मल बैंक्वेट हाल के पीछे छह वर्षीय बच्ची की लाश मिली थी। इस घटना के विरोध में सैकड़ों आक्रोशित लोगों ने शव को एनएच 58 पर शव रखकर प्रदर्शन किया था। इसी दौरान पुलिस व पब्लिक में भिड़त भी हो गई थी।
विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं व समाज सेवी संगठनों ने इस घटना के प्रति आक्रोश प्रकट किया था।

कोई टिप्पणी नहीं: