शनिवार, अक्तूबर 08, 2011

अमेरिका में 99 साल के बुजुर्ग ने किया स्नातक

GAZALA KHAN
MANAGING EDITOR

http://visharadtimes.com/
कहते हैं पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती। इसे साबित कर दिखाया है अमेरिका के पश्चिमोत्तर प्रशांत क्षेत्र ओरेगन के 99 वर्षीय बुजुर्ग लियो प्लास ने। उन्होंने इस उम्र में स्नातक करके दुनिया के सामने मिसाल कायम की है। प्लास को 1932 में नौकरी करने के कारण कॉलेज छोड़ना पड़ा था। मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में प्लास ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुझे यह करने में सिर्फ 80 साल लगे हैं। उल्लेखनीय है कि प्लास के भतीजे के आग्रह पर उनके पूर्व रिकॉर्ड को देखते हुए ईस्टर्न ओरेगन विश्वविद्यालय,ख्जिसे पूर्व में ईस्टर्न ओरेगन नॉर्मल स्कूल के नाम से जाना जाता था, ने उन्हें स्नातक करने की इजाजत दी थी। 11 जून को उन्हें यह डिग्री प्रदान की गई। 1930 में पहली बार उन्होंने यहां दाखिला लिया था। प्लास ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने एक कार में मुझे पूरे परिसर में घुमाया, वाकई यह काफी बदल गया है। मुझे कॉलेज छोड़ने का कोई दुख नहीं है। मेरे पास काफी पैसा है। मैं खुश हूं कि मैंने ऐसा किया, यह मेरे लिए काफी अच्छा रहा। प्लास आगामी 3 अगस्त को सौ साल के हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब कोई और डिग्री हासिल करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं: