मंगलवार, मार्च 25, 2014

चुनाव में बड़ी गड़बड़ी की साजिश नाकाम

मुंबई। इंडियन मुजाहिद्दीन [आइएम] का कुख्यात आतंकी जयाउर
रहमान उर्फ वकास को उसके तीन साथियों के साथ दिल्ली पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया। कई बम धमाकों की साजिश रचने वाला वकास भारत में आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ी गड़बड़ी की साजिश रचने आया था।
स्पेशल सेल के आयुक्त एन श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि वकास को पाकिस्तान से पूरे भारत में बड़े बम धमाके करने के लिए भेजा गया था। वकास को अजमेर रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया गया। श्रीवास्तव ने बताया कि वकास मुंबई से अजमेर आया था। सूत्रों के अनुसार वकास के साथ गिरफ्तार किए गए तीनों साथियों की पहचान मोहम्मद मारूफ 21, मोहम्मद वकार अजहर उर्फ हनीफ 21 और शाकीब अंसारी उर्फ खालिद 25 के नाम से की गई है। मारूफ और वकार जयपुर और शाकीब जोधपुर के निवासी हैं।
श्रीवास्तव ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि वकास के तीनों साथियों के घर से भारी मात्रा में बम धमाकों का सामान जब्त कर लिया गया है। वकास से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि उनके निशाने पर भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी थे। वकास को दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने दस दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस वकास से आइएम और अन्य आतंकियों के ठिकानों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: