शनिवार, मार्च 29, 2014

बेटी के प्रेमी को टुकड़ों में काटा, लाश को खेत में सड़ने के लिए छोड़ा

पटना। मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले मुन्ना को प्यार की सजा मौत के रूप में मिली। प्रेमिका के पिता ने रिश्तेदारों के साथ मिल उसके शरीर के पांच टुकड़े कर दिए और लाश को दियारा के खेत में सडऩे को छोड़ दिया। खुलासा तब हुआ, जब घर से भाग प्रेमिका मुन्ना के घर पहुंची और हकीकत बयां की। चार दिनों की तलाश के बाद मुन्ना का शव सड़ी हालत में बरामद हुआ। दिल दहला देने वाली यह वारदात हाजीपुर के रुस्तमपुर थानान्तर्गत बहरामपुरा गांव के दियारा इलाके में हुई। सोनपुर का रहने वाला था मुन्ना बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के न्यू पुलिस लाइन के पीछे मंदिरी मोहल्ले में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाला मुन्ना (20) सोनपुर थाना क्षेत्र के पुरानी चाईंटोला के सबलपुर गांव का रहने वाला था। उसके पिता देवानंद सिंह ने हाजीपुर के सदर थाना में प्रेमिका के पिता मुंशी प्रसाद सिंह, बहनोई लालू प्रसाद (बहरियावां, कच्ची दरगाह) व फूफा रामा शंकर सिंह के खिलाफ अपहरण कर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। एक साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग मुन्ना और प्रिया (काल्पनिक नाम) के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रिया मुन्ना के चाचा रामा शंकर सिंह के साले मुंशी प्रसाद सिंह की बेटी है। वह राजधानी के खुसरूपुर थाना क्षेत्र के केलवरिया गांव की रहने वाली है।
23 को प्रेमिका से मिलने गया था
23 मार्च की सुबह मुन्ना घर से पहले दुकान गया। फिर, शाम 4.30 बजे प्रिया से मिलने उसके घर चला गया। प्रिया के मुताबिक दो घंटे बाद उसके पिता मुन्ना को साथ लेकर कहीं चले गए। आधा घंटा बाद मुन्ना ने उसके मोबाइल पर एसएमएस भेजा, जिसमें लिखा था कि वह दियारा इलाके में है और उसके बहनोई और फूफा भी वहां हैं। देर रात उसके पिता और बहनोई घर लौट आए, लेकिन मुन्ना नहीं आया। घर से भाग प्रेमी के परिवारवालों को दी जानकारी घर में चल रही बातचीत से प्रिया को कुछ शक हुआ और 24 मार्च की भोर में मौका पाते ही घर से भाग कर मुन्ना के यहां आ गई। उसने पूरी दास्तां मुन्ना के परिवारवालों को बताई। तब उनलोगों ने मुन्ना की खोजबीन शुरू की।
26 को मिला शव
26 मार्च की सुबह 10 बजे बहरामपुर गांव के सरपंच मिथिलेश राय ने गेहूं के खेत में पांच टुकड़ों में एक युवक का शव देखा। उन्होंने थाना पुलिस को इत्तिला दी। लाश बुरी तरह सड़ चुकी थी। उसमें कीड़े लग गए थे। पुलिस को जेब से वोटर आइ-कार्ड व मोबाइल मिला, जिससे शिनाख्त हुई। दोपहर दो बजे रुस्तमपुर थाना पुलिस ने देवानंद को घटना की जानकारी दी। पीएमसीएच में हुआ पोस्टमार्टम शुक्रवार को पीएमसीएच में मुन्ना के शव का पोस्टमार्टम हुआ। उसकी लाश गुरुवार की देर शाम लाई गई थी। पीरबहोर थाने में देवानंद और मुन्ना की प्रेमिका का फर्दबयान लिया गया। पुलिस ने अग्रेतर कार्रवाई करने के लिए फर्दबयान सोनपुर पुलिस को सौंप दिया। इकलौते बेटे का शव देख मां हुई बदहवास आठ बहनों के बीच मुन्ना इकलौता था। पोस्टमार्टम हाऊस के बाहर बेटे का वीभत्स रूप देख उसकी मां बदहवास हो गई। पिता और प्रेमिका सदमे में थे। रुंदन-क्रंदन की आवाज तो आ रही थी, पर आंख के आंसू सूख गए थे। मुझे भी मार देंगे प्रिया का कहना है कि पिता और बहनोई उसे भी मार देंगे। प्राथमिकी दर्ज करने के बावजूद पुलिस ने अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। वह देवानंद के साथ रह रही है। उसे आशंका है कि हत्यारे उसके साथ-साथ देवानंद और उसके परिवारवालों को भी मार डालेंगे। उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की तो जवाब मिला-तुम थाने में रुक जाओ, बाकी लोगों को जाने दो।

कोई टिप्पणी नहीं: