बुधवार, जनवरी 08, 2014

'आप' कार्यालय पर हिंदू रक्षक दल के सदस्यों ने किया हमला

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण द्वारा कश्मीर में सेना तैनाती को लेकर जनमत संग्रह संबंधी बयान से नाराज हिंदू रक्षक दल के सदस्यों ने बुधवार को कौशांबी स्थित पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ और नारेबाजी की।
जानकारी के अनुसार, हिंदू रक्षा दल के लगभग दो दर्जन सदस्य लाठी-डंडे से लैस होकर आप कार्यालय परिसर में घुस आए और तोड़फोड़ शुरू कर दी। वे प्रशांत भूषण और पार्टी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। दल के संयोजक भूपेंद्र उर्फ पिंकी चौधरी ने संवाददाता को बताया कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। आप नेताओं की अनर्गल बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने आप नेता कुमार विश्वास को भी हिंदू देवताओं के खिलाफ की गई टिप्पणी पर चेतावनी दी।

आप के नेता दिलीप पांडे ने बताया कि हंगामे के दौरान कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जान बचाने के लिए अपने आप को दरवाजे के अंदर बंद कर लिया। उन्होंने कहा कि हमलावर हिंसा पर उतारू थे। वे ईट-पत्थर फेंक रहे थे। कार्यालय में लगे तमाम पोस्टर और बैनरों को फाड़ दिया गया। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद वहां भारी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया। इस बीच, कुमार विश्वास ने अपने बयान में हमले की आलोचना करते हुए कहा कि यह भाजपाई गुंडागर्दी है।

उधर, प्रशांत भूषण के बयान को लेकर जम्मू में शरद पवार की पार्टी एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने भूषण पर कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की मांग की है। आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर हुए हमले पर संवाददाताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा तो उन्होंने कहा कि जिन्होंने तोडफ़ोड़ की है, मैं उन्हें बातचीत के लिए बुलाता हूं और देखता हूं कि कश्मीर के चाहने वाले कौन लोग हैं? मीडिया के सामने उनसे बातचीत करते हैं कि उन्हें क्या परेशानी है। वे लग नहीं चाहते हैं कि मुद्दा कभी खत्म हो, इसलिए ऐसा किया जा रहा है। प्रशांत भूषण का कत्ल करने से समस्या का समाधान हो जाए, अरविंद केजरीवाल का कत्ल करने से समस्या का समाधान हो जाए, तो आ जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं: