मंगलवार, जनवरी 07, 2014

कांग्रेस में फेरबदल, दिग्गज मंत्री देंगे इस्तीफा!


नई दिल्ली। कांग्रेस 2014 चुनाव की तैयारी के लिए जुट गई है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस संगठन और सरकार दोनों में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने जा रही है। कैबिनेट के कई मंत्री अगले एक या दो दिन में इस्तीफा दे सकते हैं। ये मंत्री लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए काम करने में जुट जाएंगे।
ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने फिलहाल अपने दफ्तर में नया काम लेना बंद कर दिया है। माना जा रहा है कि संगठन में वापसी के बाद जयराम को 2014 के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
तैयारी गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को भी संगठन में वापस भेजने की है। आदर्श घोटाले की जांच रिपोर्ट में नाम आने के बाद अब पार्टी उन्हें सम्मानजनक विदाई का रास्ता तलाश कर रही है।
गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंत्री पद से इस्तीफा देकर संगठन में वापस लौट सकते हैं। आज ही सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया की राहुल गांधी से मुलाकात भी तय है।
सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी पार्टी के महासचिवों को ये कह सकते हैं कि अगर वो लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं तो फिर संगठन में पद छोड़ दें।
माना जा रहा है कि 17 जनवरी तक पार्टी फेरबदल का ये काम पूरा कर लेगी। वहीं 16 जनवरी को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी का प्रस्ताव पेश किया जाएगा। अगर राहुल के नाम पर मुहर लग गई तो कांग्रेस के लिए चुनौती और बढ़ जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: