बुधवार, जनवरी 08, 2014

इसे कहते हैं किस्मत..एक कैच ने इस फैन को कर दिया मालामाल

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हैमिल्टन के सिडोन पार्क में हुए वनडे सीरीज के पांचवें मुकाबले में एक गजब की घटना हुई। मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कीरन पॉवेल के एक जानदार छक्के पर स्टैंड्स में बैठे एक फैन ने शानदार कैच लपका, जिसके लिए उस फैन को एक प्रतियोगिता के मुताबिक 1 लाख न्यूजीलैंड डॉलर्स मिले (तकरीबन 52 लाख रुपये)।
यह घटना घटी मैच के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर, जब वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज कीरन पॉवेल ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैक्लेंघन की एक ओवरपिच गेंद पर आगे कदम बढ़ाकर मिडविकेट के ऊपर से एक करारा छक्का लगाया। गेंद गोली की रफ्तार से स्टैंड्स की तरफ जा रही थी, कि अचानक सबके मुंह खुले के खुले रह गए क्योंकि एक फैन ने अचानक ऊपर उछलते हुए सिर्फ एक हाथ से गेंद को लपक लिया। नारंगी शर्ट पहने इस फैन का नाम माइकल मोर्टन है। मैच में एक प्रतियोगिता जारी थी, जिसके मुताबिक स्टैंड्स में अगर कोई फैन कैच पकड़ने में सफल रहता है तो उसे इनाम के रूप में एक लाख न्यूजीलैंड डॉलर्स मिलेंगे, और देखते-देखते माइकल मालामाल हो गए।
मैच के बाद माइकल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वो अपने पिता के साथ बैठे थे, जब उनके पिता ने अचानक गेंद की तरफ इशारा करके चिल्लाया और मैं गेंद लपकने उछल पड़ा। मोर्टन के मुताबिक उनके हाथ में गेंद कब और कैसे चिपकी इसका अंदाजा उस समय वो भी नहीं लगा सके। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि वो क्रिकेटर नहीं हैं, लेकिन अब वो सोच रहे हैं कि क्रिकेट खेलना शुरू कर दें।

कोई टिप्पणी नहीं: