शनिवार, जनवरी 11, 2014

प्रेसवार्ता में कुमार विश्वास की ओर फेंका गया अंडा!

लखनऊ। अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पर समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में अंडा फेंका। हालांकि अंडा विश्वास तक पहुंचा नहीं लेकिन इससे उनकी प्रेसवार्ता में कुछ देर के लिए हंगामा तो मच ही गया। कुमार विश्वास अमेठी में कल होने जा रहे अपने रोड शो के बारे में पत्रकारों को जानकारी दे रहे थे। विश्वास ने इसे हताशा का नमूना बताते हुए कहा कि कांग्रेस, बीजेपी और सपा घबराई हुई हैं।
कुमार विश्वास ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की प्रेसवार्ता में भी इसी तरह से किया गया था। कितने भी अंडे, स्याही फेंकें लेकिन अमेठी हम जीतेंगे। मैं धर्म के नए ठेकेदारों से कहना चाहता हूं कि इनकी राजनीति अब नहीं चलेगी। विश्वास पर अंडा फेंकने वाले युवक का नाम सैफ जाफरी है, जो खुद को मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड बिजनौर का अध्यक्ष बता रहा है। उसके मुताबिक वो मुहर्रम के जुलूस को लेकर दिए गए कुमार विश्वास के बयान से नाराज था। उसने विश्वास के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में कुमार विश्वास के समर्थक उसे खींचकर बाहर ले गए।
इस प्रेसवार्ता में कुमार विश्वास ने कहा कि उनके विरोधी उनकी पांच साल पुराने, दस साल पुराने कवि सम्मेलनों में की गई टिप्पणियों को मुद्दा बना रहे हैं और उन्हें धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला बताकर उनका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक आम आदमी पार्टी नहीं थी तब तक वे मंच से मोदी की भी तारीफ कर चुके हैं, पिछले लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह को वोट दे चुके हैं क्योंकि तब तक कोई विकल्प जनता के पास नहीं था।
विश्वास ने कहा कि सरदार पर पूरी दुनिया में चुटकुले सुनाए जाते हैं। हर कवि सम्मेलन में ऐसा होता है लेकिन उनके वीडियो निकालकर उन्हें सिख धर्म के खिलाफ बताना या उनकी भावनाएं भड़काने वाला बताना सही नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर किसी की भावनाएं आहत भी हुई हैं तो वो उन सभी टिप्पणियों के लिए माफी मांगते हैं। कुमार विश्वास ने ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी मोदी सहित सभी बड़े नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी और उन्हें लोकतांत्रिक ढंग से चुनौती देगी।

कोई टिप्पणी नहीं: