गुरुवार, दिसंबर 05, 2013

सचिन के डाक टिकट के लिए मची होड़

इलाहाबाद। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन चाहने वालों में उनका क्रेज अब भी बरकरार है। ये प्रशंसक अपने चहेते से जुड़ी हर चीज के दीवाने हैं। अब सचिन के क्रिकेट सफर पर डाक टिकट जारी हुआ है, तो उसे पाने की ऐसी होड़ मच गई है कि डाक विभाग को भारी संख्या में इसके लिए प्रिंट ऑर्डर देना पड़ा।
भारतीय डाक विभाग ने सचिन तेंदुलकर के सम्मान में उनके 200वें टेस्ट मैच पर गत 14 नवंबर को उनकी क्रिकेट यात्रा पर दो डाक टिकट जारी किए। इसमें दो डाक टिकटों का सेट, एक मिनीएचर शीट और एक मिक्स शीटलेट शामिल हैं।
इलाहाबाद परिक्षेत्र के डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि सचिन पर डाक टिकट इलाहाबाद व वाराणसी स्थित फिलेटलिक ब्यूरो में उपलब्ध हैं। अब तक कई हजार टिकट बिक गए। इनमें सिर्फ खेल के दीवाने, स्कूली बच्चे और युवा ही नहीं, बल्कि अधिकारी, जज, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील से लेकर कॉरपोरेट जगत से जुड़े लोग भी शामिल हैं। टिकट लेने के लिए नगर ही नहीं आस-पास के अन्य जिलों के लोग भी आ रहे हैं। कई लोग ये टिकट दूसरों को गिफ्ट भी कर रहे हैं।
इलाहाबाद फिलेटलिक ब्यूरो से नियमित रूप से जुड़े 788 फिलेटलिक डिपॉजिट एकाउंट होल्डर्स को भी ये टिकट व अन्य सामग्री रजिस्टर्ड डाक से भेजी जा रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: