मंगलवार, अप्रैल 26, 2016

जिदान के दिवाने हैं एन्सेलोटी

zidanरोम। इटली के मैनेजर ने सीरी-ए की चैम्पियन जुवेंतस का कार्यभार 1999 में संभाला था और 4-4-2 की रणनीति का प्रयोग किया था। रणनीति में बदलाव से टीम को हालांकि कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी। लेकिन एन्सेलोटी की 4-3-1-2 की रणनीति उनके अगले क्लब एसी मिलान के लिए काफी कारगर साबित हुई थी जिसके साथ उन्होंने आठ साल में आठ खिताब अपने नाम किए थे। बकौल एन्सेलोटी, मैं पहली बार जिदान से जुवेंतस में मिला था और वो मुझे बेहद शानदार खिलाड़ी लगे थे। उन्होंने कहा, फुटबाल के प्रति मेरे नजरिए को बदलने में जिदान का बहुत बड़ा योगदान रहा है क्योंकि मैं हमेशा 4-4-2 की रणनीति से खेलता था। जुवेंतस में मैंने अपनी रणनीति बदली। मैं उनके पीछे दो स्ट्राइकरों के साथ खेला। क्योंकि मैं जगह नहीं बदलना चाहता था। गौरतलब हैं कि एन्सेलोटी जिदान के बहुत बड़े दिवाने हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: