सोमवार, अक्तूबर 14, 2013

दूल्हे वालों ने की छेड़खानी, दुल्हन ने लौटाई बारात

माल।। माल में दूल्हे के भाइयों ने लड़की पक्ष की युवतियों के साथ छेड़छाड़ की। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों में खूब मारपीट हुई। नौबत यहां तक आ गई कि फेरे के समय लड़की ने शादी से इनकार कर दिया। फिर बाद में लड़की पक्ष ने वर पक्ष के खिलाफ दहेज की मांग करने की रिपोर्ट माल थाने में लिखा दी।
माल के नरसिंह खेड़ा गांव में छोटेलाल की बेटी श्वेता की शादी काकोरी कटरा बाजार के रमेश के बेटे दिलीप रैदास से शनिवार रात को हो रही थी। द्वारचार, खानपान और जयमाल की रस्म हंसी-खुशी हो गई। फेरों से पहले काकोरी से आई बारातियों में दूल्हे के भाइयों रवि व साजन ने शराब के नशे में लड़की पक्ष की युवतियों से छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी।
युवतियों ने विरोध किया तो आरोपित गाली-गालौज करने लगे। नशे में धुत दूल्हे के भाइयों को पहले तो लड़की पक्ष के लोगों ने काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। लड़के पक्ष के लोग मारपीट पर उतारू हो गए। यह बात जब लड़की को पता चली तो उसने शादी से ही इनकार कर दिया। उसके बाद दोनों पक्षों में काफी देर तक मारपीट होती रही।
अंत में ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर माल पुलिस पहुंची। पुलिस ने दूल्हे के पिता रमेश, उसके दोनों बेटों व अन्य आरोपियों को पकड़ लिया और थाने ले गई। रविवार देर शाम तक दोनों पक्षों में समझौता होने के लिए थाने व बिरादरी के प्रमुख लोगों में बातचीत होती रही। पर, रविवार शाम को लड़की के पिता छोटे लाल ने आरोपि रमेश व उसके बेटे के खिलाफ दहेज में 50,000 रुपए, अंगूठी आदि मांगने की दहेज मामले में रिपोर्ट दर्ज करा दी।
एएसपी ग्रामीण सौमित्र यादव ने बताया कि छोटेलाल की ओर से दहेज की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच माल थाने के प्रभारी संजय कुमार कर रहे हैं। किसी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: