रविवार, सितंबर 22, 2013

रांची। थकान उतारने के बाद पूरे जोश और ताजगी से भरे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जब रविवार को अपने गृह राज्य में घरेलू दर्शकों के सामने उतरेंगे तो उनका लक्ष्य टाइटंस को हराकर चैंपियंस लीग टी-20 में विजयी आगाज करना होगा। जिस शहर में उन्होंने क्रिकेट का पहला पाठ पढ़ा था आज उसी शहर के एक भव्य नए स्टेडियम में जब वह पहली बार यहां टी20 मैच खेलने उतरेंगे तो रांची के फैंस के लिए यह बेहद खास लम्हा होगा।




पढ़ें: कुछ इस तरह रांची की गलियों में बाइक पर घूमे बेफिक्र धौनी



वर्ष की शुरुआत में धौनी ने रांची के इसी जेएससीए स्टेडियम पर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला था लेकिन उन्होंने यहां अब तक टी20 मैच नहीं खेला है क्योंकि इस वर्ष आइपीएल के छठे संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स का रांची में मैच का कार्यक्रम नहीं था। लंबी छुट्टी के बाद मैदान पर लौट रहे धौनी से काफी उम्मीदें लगाई जा रही है। इस वर्ष आइपीएल के खिताब से चूकी चेन्नई को जीत की पटरी पर लाने की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी धौनी के कंधों पर है। विकेटकीपर बल्लेबाज धौनी के अलावा टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सुरेश रैना, माइकल हसी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, मुरली विजय और वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो पर होगी।



पढ़ें: धौनी ने किए पहली बाइक के टुकड़े-टुकड़े



चेन्नई के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, ब्रावो, मोहित शर्मा, एल्बी मोर्केल पर विपक्षी टीम को नियंत्रण में रखने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि आइपीएल-6 में अश्विन का प्रदर्शन मिला जुला रहा था लेकिन ऑलराउंडर जडेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। ऐसे में जडेजा से एक बार फिर कमाल की उम्मीद होगी। इसके अलावा लंबी छुट्टियों के बाद मैदान पर वापसी कर रहे धौनी से हर मुश्किल स्थिति में टीम को उबारने की उम्मीद की जाती है और संभवत: वह इस बार भी अपनी अहम रणनीतियों से टीम को विजयी पथ पर ले जाने का काम करेंगे। हालांकि किसी भी टीम को हल्के में लेना चेन्नई को मुश्किल में डाल सकता है।



यह लगातार दूसरी बार है जब टाइटंस ने चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई किया है। टीम के पास 2012-13 के घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोएलोफ वान डेर मर्व, फरहान बहरदीन, हेनरी डेविड्स, और मोर्नी मार्केल जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो किसी भी मजबूत टीम को चुनौती दे सकते हैं।



कोई टिप्पणी नहीं: