शनिवार, मार्च 29, 2014

नारे के बाद अब भाजपा के गले की फांस बना ‘मोदी मंत्र’

मुंबई। बॉलीवुड में अभिनेत्री सोनम कपूर अपने मुंहफट अंदाज और विवादास्पद टिप्पणी के लिए हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। वे कुछ भी कहने से परहेज नहीं करती हैं। ऐसे ही एकबार उन्होंने कट्रीना कैफ को 'बेशर्म' कह डाला था। एक इंटरव्यू में सोनम ने कैट को शेमलेस करार दिया था।
दरअसल, हुआ कुछ यूं जब सोनम से कट्रीना के बोल्ड अवतार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं कट्रीना को एक बुके भेजना चाहती हूं,कैट ने कैसे ये सब कर लिया। इन सबके लिए बहुत डेडिकेशन और शेमलेसनेस चाहिए। हालांकि ये कहना मुश्किल है कि सोनम ने किस संदर्भ में कैट पर ऐसी टिप्पणी की। लेकिन माना जा रहा है कि सोनम ने फिल्म बूम के लिए ऐसा कहा होगा।
हां अब ये कहना गलत नहीं होगा कि सोनम को भी समझ आ गया है कि बॉलीवुड में बोल्डनेस की कितनी अहमियत है। हालिया फिल्म बेवकुफियां में उन्होंने जिस तरह से बिकनी पहनकर तहलका मचाया है।

मुसीबत बना मोदी मंत्र

वासंतिक नवरात्र से पहले दुर्गा सप्तशती की तर्ज पर भाजपा साहित्य प्रकाशन प्रकोष्ठ की ओर से जारी किए गए मोदी मंत्र के पोस्टर पर नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

‘हर हर मोदी’ के नारे को लेकर विवादों में घिर चुकी भाजपा इस नए पोस्टर से भी हाथ खींच रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने पोस्टर जारी करने वालों से फोन पर बात की।

चेताया कि इस पोस्टर को दीवारों या वाहनों पर न चस्पा किया जाए न तो वितरित किया जाए। या मोदी सर्वभूतेषु राष्ट्ररूपेण संस्थिता... श्लोक को तैयार करने वाले कोई और नहीं, बल्कि भाजपा के कार्यकर्ता ही हैं।

भाजपा नेता ने गढ़ा नया मंत्र


भाजपा साहित्य प्रकाशन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अशोक चौरसिया ने इस श्लोक की रचना की है।

इस पोस्टर को रवींद्रपुरी स्थित रेणुका मंदिर में प्रकाशन प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक मीना चौबे की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जारी किया।

पोस्टर जारी होने के बाद नए सिरे से आस्थावानों की घेरेबंदी शुरू होते ही हड़कंप मच गया है। पार्टी के साहित्य प्रकाशन प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को गुलाबबाग स्थित कार्यालय में तलब किया गया।

मोदी की छव‌ि को होगा नुकसान


काशी क्षेत्र के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने श्लोक रचने वाले अशोक को ताकीद की कि वे इसे कतई प्रचारित न करें। इससे चुनाव में पार्टी के साथ ही पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की छवि पर असर पड़ सकता है।

इस बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने भी प्रकाशन प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक मीना चौबे से फोन पर बात की और इस पोस्टरबाजी पर विराम लगाने का निर्देश दिया।

अशोक ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पार्टी के अन्य बड़े नेताओं ने इस पोस्टर को जारी न करने की हिदायत दी है। इसके बाद इसे रोक दिया गया है। अशोक के मुताबित मोदी को चाहने वाले नवरात्र में इस मंत्र को जपने वाले थे। 

अब सफाई दे रहे हैं नेता

भाजपा साहित्य प्रकाशन प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक मीना चौबे ने सफाई देते हुए कहा क‌ि रेणुका मंदिर में कार्यकर्ताओं के बुलाने पर मैं गई थी।

वहां पोस्टर जारी करने संबंधी योजना का मुझे पहले से पता नहीं था। मोदी को चाहने वालों ने श्लोक बनाकर पोस्टर छपवाया। इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।� 

कोई टिप्पणी नहीं: